close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: CII यंग इंडियंस कार्यक्रम में पहुंचे सचिन पायलट, कहा...

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चुनावी केम्पेन पर भी चर्चा होगी. सभी से चर्चा के बाद ही दावेदारों को लेकर अंतिम फैसला होगा. 

जयपुर: CII यंग इंडियंस कार्यक्रम में पहुंचे सचिन पायलट, कहा...
पायलट ने कहा- मंगलवार से मिशन 25 को लेकर बैठकों का दौर भी शुरू होगा.

जयपुर: सचिन पायलट सोमवार को युवा उद्यमियों के मंच पर पहुंचे. सीआईआई यंग इंडियंस के सालाना कार्यक्रम में उन्होंने राजनीति और कारोबार हितैषी बातें की. सचिन पायलट ने युवाओं के बीच एक बार फिर कहा कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. 

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के टोंक दौरे पर भी उनहोंने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह सीट कांग्रेस ही जीतेगी. मंगलवार से मिशन 25 को लेकर बैठकों का दौर भी शुरू होगा. 

कांग्रेस का मिशन 25 पर मंथन
सचिन पायलट ने युवाओं से संवाद के दौरान कहा कि किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य ना तो कोई सरकार दिला पाई हैं ना ही उद्यमी. उद्यमियों को किसानों के हित में सीएसआर और उद्यम स्थापना पर ध्यान देना चाहिए. कांगेस के मिशन 25 को लेकर पायलट ने कहा कि उम्मीदवारों को लेकर जल्द फैसला होगा. 

दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चुनावी केम्पेन पर भी चर्चा होगी. सभी से चर्चा के बाद ही दावेदारों को लेकर अंतिम फैसला होगा. गौरतलब हैं कि राजस्थान के सभी प्रभारी मंत्री 27 फरवरी तक दिल्ली में होंगे. इस दौरान कई बैठकों में चुनावी तैयारियों को लेकर मंथन होगा. 

चांदना मामले में कानून करेगा अपना काम
अशोक चांदना को लेकर पायलट ने कहा कि शिकायत पर उनके खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है. कानून अब अपना काम करेगा. जिसने भी गलती की उसको कानून के अनुसार सजा मिलेगी. युवाओं से संवाद के दौरान पूछे गए सवाल पर पायलट ने कहा कि राजनीति में कुछ लोग स्तर भूले हैं. मैंने लाठियां खाई लेकिन भाषा संयम नहीं खोया. अगली पीढ़ी के मापदंड हमे खुद तय करने होंगे. उन्होंने कहा कि MSP घोषित करते हैं लेकिन मंडी में उतना मूल्य मिलता नहीं हैं. 

अनाज में नमी ,गुणवत्ता सहित कई कारण बताकर उचित मूल्य नहीं मिलता हैं. मजबूरी में बिचौलियों के हाथ में सस्ता अनाज बेचना पड़ता हैं. किसान के लाभ का हिस्सा बिचौलियों के पास जा रहा हैं इसे रोकने का काम करना होगा. सचिन पायलट के साथ सत्र में विधायक दिव्या मदेरणा और रोहित बोहरा मौजूद रहे. लर्न टूडे, लीड टूमारो नामक सत्र जयपुर से सीआईआई यंग इंडियंस से जुड़े सदस्य मौजूद रहे.