जयपुर: दिल्ली CAA हिंसा पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा...

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दिल्ली हिंसा पर बोलते हुए कहा की केंद्र सरकार के नाक के नीचे हिंसा हुई है. सरकार, दिल्ली क्षेत्र में उपद्रवियों को नियंत्रण नहीं कर पा रही है. 

जयपुर: दिल्ली CAA हिंसा पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा...
पुलिस व केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि कानून व्यवस्था को किस प्रकार से संभालना है.

दामोदर प्रसाद/जयपुर: डिप्टी सीएम सचिन पायलट पीसीसी पहुंचने पर कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद डिप्टी सीएम पायलट मीडिया से रूबरू हुए. पायलट ने नागौर प्रकरण को लेकर कहा की तीन सदस्यों की कमेटी बनाकर भेजी गई थी, जिसने पीसीसी को रिपोर्ट दे दी है.

इस रिपोर्ट को प्रभारी महासचिव और AICC को रिपोर्ट सौंपी जाएगी, यह घटना शर्मनाक हुई है. अपराधियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. सिर्फ कार्रवाई ही नहीं बल्कि पॉलिटिकल मैसेज भी देना होगा की हम पीडित के साथ है. साथ ही, पायलट ने कहा कि मंत्री हरिश चौधरी गए है तो वे मिलकर आए है. मंत्री नेताओं को जाना चाहिए मिलना चाहिए लेकिन मैने रिपोर्ट मंगवा ली है.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने दिल्ली हिंसा पर बोलते हुए कहा की केंद्र सरकार के नाक के नीचे हिंसा हुई है. केंद्र और दिल्ली सरकार को समझना है. सरकार ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है. किसी को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए. सरकार, दिल्ली क्षेत्र में उपद्रवियों को नियंत्रण नहीं कर पा रही है. पुलिस व केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि कानून व्यवस्था को किस प्रकार से संभालना है.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने परिवहन विभाग पर भ्रष्ट्राचार को लेकर कहा की भ्रष्ट्राचार पर कार्रवाई होनी चाहिए. हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस कर रहे है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे है. जब हम विपक्ष में थे तब भ्रष्ट्राचार मिटाने की बात करते थे, लेकिन अब हम सरकार में है तो हमको सोचने की जरूरत है. कोई किसी पर आरोप लगाए उससे कोई कुछ नहीं होता. मामला जांच में सामने आएगा जो निर्दोष है उन पर कार्रवाई नहीं होगी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा की राजस्थान से राज्यसभा सदस्य के लिए आलाकमान ही तय करेंगे किसको राजस्थान से चुनाव लड़ाना है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा सदस्य चुना गया है. अब तीन सीटों पर आलाकमान ही तय करेंगे आने वाले समय सब पता हो जाएगा.