close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: मेयर पद के लिए दो पार्षदों ने नामांकन पत्र किए दाखिल

सारस्वत ने बताया कि नामांकन अपराह्न दो बजे तक वापस लिए जा सकते थे और यदि आवश्यक हुआ तो 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. 

जयपुर: मेयर पद के लिए दो पार्षदों ने नामांकन पत्र किए दाखिल
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: जयपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए मंगलवार को दो पार्षदों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. निर्वाचन अधिकारी अरविंद सारस्वत ने बताया कि मनोज भारद्वाज ने भाजपा प्रत्याशी और विष्णुदत्त शर्मा ने निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है. भारद्वाज और शर्मा दोनों ही भाजपा के पार्षद हैं लेकिन शर्मा ने बागी होकर निर्दलीय के रूप में नामांकन पत्र भरा है.

सारस्वत ने बताया कि नामांकन अपराह्न दो बजे तक वापस लिए जा सकते थे और यदि आवश्यक हुआ तो 2.30 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. उसके बाद मतगणना होगी. उल्लेखनीय है कि पिछले महीने अशोक लाहोटी के विधायक चुने जाने के कारण मेयर पद पर फिर से चुनाव करवाना पड़ रहा है. 

निगम में फिलहाल 90 पार्षद हैं जिनमें से 63 भाजपा के और 19 कांग्रेस के हैं. निगम के मौजूदा कार्यकाल में तीसरी बार मेयर पद के लिए चुनाव हो रहा है. नवंबर 2014 में भाजपा के निर्मल नाहटा मेयर बने लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए दिसंबर 2016 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

(इनपुट भाषा)