Rajasthan News: राज्य सरकार ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) विद्यार्थियों के व्यापक हित को दृष्टिगत रखते हुए तीन ट्रेड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. फीटर, इलेक्ट्रीशियन और रेफ्रीजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग ट्रेड कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौशल-नियोजन उद्यमिता विभाग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इस संबंध में अवगत कराते हुए आगामी अक्टूबर-नवम्बर माह में यह भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने का आग्रह किया है.



इस संबंध में अभ्यर्थियों ने मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात कर परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह किया था, जिस पर उन्होंने संवेदनशीलता दिखाते हुए अभ्यर्थियों के हित में भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने के निर्देश दिए.



सचिव पीसी किशन ने बताया कि यह निर्णय राजस्थान तकनीकी प्रशिक्षण अधीनस्थ सेवा नियम 1975 में क्राफ्ट्समैन इन्स्ट्रक्टर ट्रेनिंग स्कीम  पाठ्यक्रम अनिवार्य करने के फलस्वरूप लिया गया है. उन्होंने बताया कि सीआईटीएस की परीक्षा जुलाई महीने में होगी और अक्टूबर में परिणाम घोषित होना प्रस्तावित है.



कौशल,नियोजन, उद्यमिता मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के निर्देशानुसार इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों के हित को मध्यनजर रखते हुए भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. विभाग ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को इस निर्णय से अवगत कराने के लिए पत्र लिखा है. पत्र में यह भर्ती परीक्षा आगामी अक्टूबर-नवम्बर माह में आयोजित करवाने का आग्रह किया गया है. अब कर्मचारी चयन बोर्ड आगामी परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा.