Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध
X

Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों को 6 घंटे पहले बुलाकर परेशान किया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा RTPCR जांच को नहीं माना जा रहा है. 

Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध

Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर यात्रियों से Rapid RTPCR के नाम पर 3 हजार रुपये प्रति यात्रियों से वसूला जा रहा. आदर्श नगर विधायक रफीक खान (Rafeeq Khan) ने विरोध करते हुए बताया कि विदेश यात्रा करने वाले यात्रियों को Rapid RTPCR के नाम पर केन्द्र सरकार द्वारा अधिकृत ऐजेन्सी द्वारा ₹3000/- प्रत्येक यात्रियों से अवैध वसूली की जा रही है.

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों को 6 घंटे पहले बुलाकर परेशान किया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा RTPCR जांच को नहीं माना जा रहा है. वर्तमान में कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित कर रखा है जबकि केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा यात्रियों को राहत देने के लिए RTPCR टेस्ट फ्री कर रखा है.

यह भी पढे़ं- अडानी समूह के कार्मिकों ने संभाला Jaipur Airport पर मोर्चा, जानिए क्या होंगे बड़े बदलाव

 

एयरपोर्ट पर यात्रियों का शोषण हो रहा 
जब से जयपुर एयरपोर्ट निजी होने के बाद से केंद्र सरकार द्वारा अधिकृत एजेंसी के द्वारा मनमाना शुल्क 3 हजार रुपये प्रति यात्री से वसूला जा रहा है. इससे एयरपोर्ट पर यात्रियों का शोषण हो रहा है जबकि यात्री पहले से ही सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त RTPCR कराकर एयरपोर्ट पहुंचता है. वहीं यात्री फ्लाइट द्वारा दूसरे देश पहुंचते ही दुबारा से RTPCR जांच कराई जाती है. जयपुर एयरपोर्ट पर इस तरह से यात्रियों से वसूली से ठगा जा रहा है, जो कि गलत है. इसको लेकर आदर्श नगर एमएलए रफीक खान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों से Rapid RTPCR जांच के नाम पर 3 हजार रूपये की अवैध वसूली करने की जानकारी दी.

यात्रियों को राहत देने की मांग 
एमएलए रफीन खान ने मुख्यमंत्री गहलोत से कार्रवाई कर यात्रियों को राहत देने की मांग की है. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यात्रियों को निशुल्क जांच कर राहत देने की लिखा जाएगा.

 

Trending news