खून की कमी पूरी करने के लिए चलाई मुहिम, शौर्य फाउंडेशन ने किया 1007 यूनिट रक्तदान
Advertisement

खून की कमी पूरी करने के लिए चलाई मुहिम, शौर्य फाउंडेशन ने किया 1007 यूनिट रक्तदान

कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण जयपुर के ज्यादातर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी हो गई. लोगों ने कोरोना के कारण घरों से निकलना बंद कर दिया. 

सिरसी रोड स्थित केसर बाग मैरिज गार्डन में रविवार को फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित किया.

Jaipur : कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण जयपुर के ज्यादातर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी हो गई. लोगों ने कोरोना के कारण घरों से निकलना बंद कर दिया. इससे अन्य गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए रक्त की कमी होने लगी. ऐसे में शौर्य फाउंडेशन (Shaurya Foundation) ने 15 दिनों से रक्तदान करने की मुहिम चलाई. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: राजस्थान में जल्द आएगी तापमान में गिरावाट, आंधी-बारिश के साथ वज्रपात के आसार

सिरसी रोड स्थित केसर बाग मैरिज गार्डन में रविवार को फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित किया. कई राजनेता व सिंगर भी जुडे़. जयपुर के आठ ब्लड बैंकों को साथ में जोड़ा. सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक चले रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) में आठ ब्लड बैंकों की टीमों को 1007 यूनिट रक्तदान किया. गार्डन के हॉल के अलावा आठ ब्लड बैंक की बसों में भी रक्तदान चला, फिर भी समयाभाव व ब्लड बैंकों की क्षमता कम होने के चलते सैकड़ों युवा ब्लड नहीं दे पाए.

कई जिलों से युवा पहुंचे
रक्तदान शिविर में मेवाड़, शेखावाटी के अलावा जयपुर से भी युवा पहुंचे. शिविर में कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का भी पालन किया गया हजारों युवा रक्तदान करने के लिए पहुंचे. हालात यह हो गए कि शिविर में जगह कम पड़ गई. शिविर में ब्लड बैंकों की अलग से बसों को लगाया गया था.

कई राजनेता, सिंगर भी मुहिम से जुडे़
रक्तदान करने के लिए मुहिम में बिग बॉस फैम व सिंगर मनु पंजाबी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास,भाजपा नेता अभिमन्यु सिंह राजवी,केकड़ी प्रधान होनहार सिंह सापुंदा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्रवणसिंह बगड़ी, भाजपा नेता आशु सिंह सुरपुरा,सोडाला एसीपी भोपाल सिंह भाटी, महेश नगर थानाघिकारी घनश्याम सिहं राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, आरयूएचएस अधीक्षक डॉ. अजीतसिंह शक्तावत, हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर,आदि शामिल हुए.

8 ब्लड बैंक हुए शामिल 
शिविर में एसएमएस ब्लड बैंक, एसएमएस ट्रोमा ब्लड बैंक, दुर्लभजी ब्लड बैंक, मानव सेवा ब्लड बैंक, प्रतिष्ठा ब्लड बैंक, रेड ड्राप ब्लड बैंक, रामपाल ब्लड बैंक, गुरूकुल ब्लड बैंक की टीमें शामिल हुई.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में मानसून का दिखने लगा असर, इन जिलों में धूल भरी हवाओं के साथ बारिश शुरू

Trending news