Jaipur: त्यौहारी सीजन में मिलावट पर कार्रवाई, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान हुआ एक्टिव
X

Jaipur: त्यौहारी सीजन में मिलावट पर कार्रवाई, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान हुआ एक्टिव

संदेह के आधार पर जांच के लिए घी के सैंपल लेकर 13 हजार लीटर घी सील किया है.

 

Jaipur: त्यौहारी सीजन में मिलावट पर कार्रवाई, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान हुआ एक्टिव

Jaipur: त्यौहारी सीजन शुरू होते ही राज्य में मिलावट (Adulteration) के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान एक्टिव हो चुका है. अभियान में तहत जयपुर (Jaipur News) में शनिवार देर शाम शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाते हुए 3 घी विक्रेताओं के यहां विभाग की टीम ने छापा मारा (Raid) और वहां संदेह के आधार पर जांच के लिए घी के सैंपल लेकर 13 हजार लीटर घी सील किया है.

यह भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी, जानें कितने बढे़ भाव

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक एवं आयुक्त खाद्य सुरक्षा ने क्या बताया
स्वास्थ्य विभाग के निदेशक एवं आयुक्त खाद्य सुरक्षा डॉक्टर के.के. शर्मा (Dr. K.K. Sharma) ने बताया कि कार्रवाई के दौरान तीन अलग-अलग टीमों ने देर शाम जयपुर के अलग-अलग स्थानों पर छापा मारा. निर्माण नगर स्थित मैसर्स गणेश ट्रेडिंग कंपनी, नाहरगढ़ रोड स्थित प्रियांशी एजेंसी और कुकरखेड़ा मंडी सीकर रोड स्थित श्री पार्श्वनाथ ट्रेडिंग कंपनी पर ये कार्रवाई की गई. तीनों फर्म से वास्तु, राम मेहर, आरती, गोपी श्री, इंडाना, कृष्णम और कोरवा ब्रांड नाम से बेचे जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- तबादलों पर बैन के बाद भी विभागों में हो रहे तबादले, ARD ने जारी किया सर्कुलर

जांच करने पर असलियत आएगी सामने
घी (Ghee) के सैंपल लिए गए और इन घी के टिन और कार्टन को सील किया गया. डॉ. शर्मा ने बताया कि घी निर्माताओं की ओर से इस प्रकार के केमिकल (Chemical) का इस्तेमाल किया जाता है कि घी शुद्धता के पैरामीटर आर.एम. और बी.आर. को पूरा किया जा सके. उन्होंने बताया कि घी की फैटी एसिड प्रोफाइल (Fatty Acid Profile) की जांच करने पर असलियत सामने आएगी.

Trending news