REET Exam में गड़बड़ी पर एक्शन, 13 कार्मिक और एक DEO सस्पेंड
Advertisement

REET Exam में गड़बड़ी पर एक्शन, 13 कार्मिक और एक DEO सस्पेंड

26 सितम्बर को सूबे की सबसे बड़ी परीक्षा रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया. 

रीट परीक्षा में लापरवाही पर शिक्षा विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई.

Jaipur : 26 सितम्बर को सूबे की सबसे बड़ी परीक्षा रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया. पूरे प्रदेश में परीक्षा (REET Exam) शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई तो वहीं, शिक्षा विभाग के कुछ कार्मिकों की परीक्षा के दौरान गड़बड़ियों में संलिप्तता पाई गई और महज 48 घंटों के अंदर ही शिक्षा विभाग की ओर से ऐसे कार्मिकों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. 

शिक्षा विभाग (Education Department) की ओर से 13 कार्मिकों के निलंबन का आदेश जारी किया गया है. साथ ही पुलिस जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर जल्द ही बर्खास्तगी की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. मनोहर- राउमावि, बगसीन सिरोही कनिष्ठ सहायक, मनोहर लाल- व्याख्याता इतिहास, सुरेश कुमार विश्नोई-अध्यापक लेवल-2, प्रकाश चौधरी-अध्यापक लेवल-1,रमेश कुमार- अध्यापक लेवल-1, रामनिवास बसवाना-अध्यापक, श्रवण राम-अध्यापक, भंवरलाल कड़वासरा- अध्यापक लेवल-2, हरीचंद पाटीदार- शारीरिक शिक्षक, मांगीलाल दर्जी-अध्यापक, श्रवण कुमार- अध्यापक, लक्ष्मण सिंह- अध्यापक और श्रवण कुमार अध्यापक को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है. साथ ही सवाईमाधोपुर DEO राधेश्याम मीणा को भी निलंबित किया गया है.

यह भी पढ़ें-REET Exam में फर्जीवाड़ा, पत्नी की जगह पति ने दी परीक्षा

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) का कहना है कि "पुलिस और एसओजी की टीम काम कर रही है, जिस व्यक्ति ने इस तरह की गलती की है, जो भी शामिल होगा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. शिक्षा विभाग के कुछ लोगों का नाम सामने आया है. उसमें से करीब 10-12 लोगों को निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है और जैसे ही पुलिस चालान पेश करेगी दोषी सिद्ध होने पर इनको तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. ये प्रदेश की बहुत बड़ी परीक्षा थी और इसकी छवि को बिगाड़ने वाले हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी."

 

Trending news