46 दिनों के बाद BSTC अभ्यर्थियों के संघर्ष की जीत, 4 लाख बेरोजगारों को मिली राहत
Advertisement

46 दिनों के बाद BSTC अभ्यर्थियों के संघर्ष की जीत, 4 लाख बेरोजगारों को मिली राहत

जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur Exam) ने आज मामले पर फैसला बीएसटीसी के हक में सुनाते हुए रीट लेवल-1 में बीएसटीसी अभ्यर्थियों को ही पात्र माना है. 

पिछले 46 दिनों से शहीद स्मारक पर बीएसटीसी अभ्यर्थियों का धरना चल रहा था.

Jaipur: पिछले 46 दिनों से शहीद स्मारक पर चल रहा धरना और करीब दो साल से चला आ रहा बीएसटीसी के संघर्ष को आखिरकार आज जीत मिली है. जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur Exam) ने आज मामले पर फैसला बीएसटीसी के हक में सुनाते हुए रीट लेवल-1 में बीएसटीसी अभ्यर्थियों को ही पात्र माना है. साथ ही लेवल-1 में बीएड धारियों को बाहर करने का फैसला भी हाईकोर्ट द्वारा सुनाया गया.

रीट लेवल-1 (REET Level-1) में बीएड धारियों को परीक्षा में शामिल करने के बाद पिछले 46 दिनों से शहीद स्मारक पर बीएसटीसी अभ्यर्थियों (BSTC Candidates) का धरना चल रहा था. सरकार  की ओर से मजबूत पैरवी करने की मांग साथ ही लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की मांग को लेकर ये धरना चल रहा था. धरने के दौरान तीन बार जोधपुर हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई टली, लेकिन 22 नवम्बर से हाईकोर्ट जोधपुर में शुरू हुई सुनवाई लगातार तीन दिनों तक चली और आज जोधपुर हाईकोर्ट ने करीब 3 घंटे तक फैसला लिखवाने के बाद फैसला सुनाया और बीएसटीसी अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी.

यह भी पढ़ें: REET Level-1 से 9 लाख B.Ed अभ्यर्थी बाहर, जानें राजस्थान हाईकोर्ट ने किन्हें माना योग्य

जोधपुर हाईकोर्ट का फैसला आने के साथ ही जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों में जश्न का माहौल देखने को मिला. बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जहां अपनी खुशी का इजहार किया तो वहीं एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न भी मनाया. साथ ही धरने पर बैठे बेरोजगारों ने ज़ी मीडिया द्वारा बीएसटीसी अभ्यर्थियों की मांग को उठाने पर ज़ी मीडिया का विशेष धन्यवाद दिया.

बहरहाल, 46 दिनों से चले आ रहे धरने का आज समापन हो गया, तो वहीं लेवल-1 में बीएसटीसी के करीब 4 लाख बेरोजगारों को एक बड़ी राहत की सौगात भी जोधपुर हाईकोर्ट द्वारा दी गई.

Trending news