करौली के बाद अब जोधपुर में साम्प्रदायिक तनाव, राजेंद्र राठौड़ का सीएम गहलोत पर निशाना, कहा, अब क्या पीएम और गृहमंत्री पर फोड़ेंगे ठीकरा ?
Advertisement

करौली के बाद अब जोधपुर में साम्प्रदायिक तनाव, राजेंद्र राठौड़ का सीएम गहलोत पर निशाना, कहा, अब क्या पीएम और गृहमंत्री पर फोड़ेंगे ठीकरा ?

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि करौली की घटना के बाद अब जोधपुर में जालौरी गेट पर हिंसक झड़प हुई. ये घटना गहलोत सरकार के माथे पर कलंक है.

 

करौली के बाद अब जोधपुर में साम्प्रदायिक तनाव, राजेंद्र राठौड़ का सीएम गहलोत पर निशाना, कहा, अब क्या पीएम और गृहमंत्री पर फोड़ेंगे ठीकरा ?

Jodhpur: राजस्थान के जोधपुर में दो समुदायों के बीच झड़प पर राजेंद्र राठौड़ का बयान सामने आया है. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि करौली की घटना के बाद अब जोधपुर में जालौरी गेट पर हिंसक झड़प हुई. ये घटना गहलोत सरकार के माथे पर कलंक है.

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण की नीति के कारण सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ रहा है. राठौड़ ने पुलिस इंटेलिजेंस पर भी सवाल उठाए. राठौड़ ने कहा कि सीएम अपने गृह जिले में हुई घटना का दोषारोपण अब किस पर करेंगे ? राठौड़ बोले - क्या खुद की नाकामी का ठीकरा, गहलोत अब पीएम मोदी, गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फोड़ेंगे ?

fallback

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि  सीएम खुद गृह विभाग की मुखिया भी हैं. राज्य में मृतप्राय कानून व्यवस्था इस बात का प्रमाण है कि सीएम के गृह जिले में भी बेखौफ दंगाई आपसी भाईचारा बिगाड़ रहे हैं और हर बार की तरह इस बार भी पुलिस-प्रशासन बेबस और लाचार दिख रहा है.

क्या है पूरा मामला
जोधपुर के जालौरी गेट पर स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर इस्लामिक झंडा फहराने को लेकर बवाल हो गया है. दरअसल जोधपुर में इन दिनों तीन दिवसीय परशुराम जयंती महोत्सव चल रहा है. उसी कड़ी में जोधपुर के जालौरी गेट चौराहे पर स्वर्गीय बालमुकंद की बिस्सा के चौराहे पर भगवा ध्वज फहराए गए थे.

भगवा ध्वज फरहाने को लेकर कुछ आपत्ति के बाद प्रशासन ने ब्राह्मण समाज से अनुरोध कर सोमवार को दोपहर में भगवा ध्वज उतरवा लिए लेकिन रात होते-होते अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने स्वतंत्रता सेनानी के प्रतिमा पर चढ़कर ध्वजा लगाकर उनके चेहरे को टेप से ढक दिया था.

मामले को लेकर स्वर्गीय स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा के रिश्तेदार और अन्य लोगों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से समझाइश कर इस्लामिक ध्वजा उतारने का अनुरोध किया और तभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने हिंदू संगठनों के लोगों पर हमला कर दिया और बुरी तरह से उन्हें पीटा.

इस दौरान पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ की गयी. भीड़ के आगे बेबस पुलिस ने  कंट्रोल रूम को सूचित किया जिसके बाद अतिरिक्त जाब्ता और दोनों डीसीपी मौके पर पहुंचे. लेकिन तब तक पूरे शहर में ये खबर आग की तरह फैल गई थी. जालोरी गेट चौराहे दोनों पक्षों के लोगों का पहुंचना शुरू हो गया.  जिसके बाद बिना किसी उच्च अधिकारी के आदेश के उदय मंदिर थाना अधिकारी अमित सिहाग ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया और लाठीचार्ज में कई पत्रकार भी जख्मी हुए.

ये भी पढ़ें: Optical Illusion: क्या तस्वीर में दिख रही है मोनालिसा ? या भूतिया आकृति, देखें और जानें प्यार में क्या है आपकी कमजोरी

Trending news