Rajasthan में मावठ की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, जानें दिन-रात के मौसम का मिजाज
X

Rajasthan में मावठ की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, जानें दिन-रात के मौसम का मिजाज

दिन के तापमान में बीते 3 दिनों से करीब 6 से 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है.

Rajasthan में मावठ की बारिश के बाद तापमान में गिरावट, जानें दिन-रात के मौसम का मिजाज

Jaipur: प्रदेश में बीते तीन दिनों से हुई मावठ के बाद अब दिन और रात के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है. बीते तीन दिनों में प्रदेश के करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (Rain in Rajasthan) दर्ज की गई. इस दौरान जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के अधिकतर जिलों में बारिश ने ठंडक बढ़ाई. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur में रोजगार मेले का आयोजन, बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं ने किया आवेदन

मावठ के बाद एक बार फिर से मौसम शुष्क हो गया है. जयपुर (Jaipur news), कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में अच्छी मावठ हुई. वहीं, मावठ के बाद अब दिन-रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिन के तापमान में बीते 3 दिनों से करीब 6 से 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, बीते 24 घंटों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान (Rajasthan Temperature) 15 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 

प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अजमेर 14.2 डिग्री, भीलवाड़ा 14.4 डिग्री, वनस्थली 15 डिग्री, अलवर 12.2 डिग्री, जयपुर 15.2 डिग्री, पिलानी 10.3 डिग्री, सीकर 12 डिग्री, कोटा 15.9 डिग्री, बूंदी 15 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 16.6 डिग्री, डबोक 17.4 डिग्री, बाड़मेर 18.8 डिग्री, जैसलमेर 14.4 डिग्री, जोधपुर 17.8 डिग्री, फलोदी 16.2 डिग्री, बीकानेर 16.3 डिग्री, चूरू 10 डिग्री, श्रीगंगानगर 10.8 डिग्री, करौली 15 डिग्री, नागौर में 14.7 डिग्री रात का तापमान रहा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: प्रदेश के 4 संभाग में मावठ की बारिश, तापमान में जबरदस्त गिरावट

रात के साथ ही दिन के तापमान (Night Temperature) में भी गिरावट होने लगी है. बीते दिन प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 20 डिग्री के करीब दर्ज किया गया. वहीं, रात का औसत तापमान भी करीब 24 से 25 डिग्री तक पहुंच चुका है. ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिन के तापमान में, जहां करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है तो वहीं रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है. 

Trending news