मुआवजे की आस में 10 महीनें से आगजनी पीड़ित लगा रहा सरकारी कार्यालयों के चक्कर, नहीं जागे अफसर
Advertisement

मुआवजे की आस में 10 महीनें से आगजनी पीड़ित लगा रहा सरकारी कार्यालयों के चक्कर, नहीं जागे अफसर

जयपुर के जमवारामगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बोबाड़ी की कीरों की ढाणी में मार्च 2021 में हुई आगजनी की घटना के बाद पीड़ित को आज भी प्रशासनिक आर्थिक सहायता का इंजतार है

आगजनी पीड़ित को मदद का इंतजार

Jamwaramgarh: जयपुर के जमवारामगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बोबाड़ी की कीरों की ढाणी में मार्च 2021 में हुई आगजनी की घटना के बाद पीड़ित को आज भी प्रशासनिक आर्थिक सहायता का इंजतार है. घटना को करीब 10 महीने बीत गए लेकिन अब भी पीड़ित मदद के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी महज आश्वासन दे रहे हैं.

यहां भी पढ़ें : डर के साए में कैसे हो पढ़ाई, सरकारी स्कूल की छत टूटने की कगार पर

जानकारी के अनुसार बोबाड़ी ग्राम पंचायत के कीरों की ढाणी निवासी गिरधारी लाल मेहरा के छप्परों में 26 मार्च 2021 को आग लगने से घरेलू सामान जल कर खाक हो गया था. घटना के बाद मौके पर पहुंचे हल्का पटवारी ने नुकसान की रिपोर्ट भी तैयार की थी. वहीं पीड़ित ने मनोहरपुर थाने में आग लगने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिसके बाद पीड़ित ने आर्थिक सहायता के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन किया था. मामले को करीब 10 महीने गुजर जाने के बाद भी पीड़ित आर्थिक मदद के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है. कुछ दिनों पहले बोबाड़ी पंचायत मुख्यालय पर आयोजित हुए प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर प्रभारी को लिखित में शिकायत देकर मदद की गुहार लगाई थी.

यहां भी पढ़ें : आसान है बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन करना, जानें कैसे आएंगे आपके खाते में पैसे

पीड़ित ने मुताबिक उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर है और सरकारी दफ्तरों में चक्कर लगाने के लिए भी जेब में पैसा नहीं बचा है. पीड़ित ने बताया कि अगर प्रशासन जल्द आर्थिक मदद मुहैया करवाएं तो परेशानी से निजात मिले. लेकिन सरकारी कारिन्दे ऐसे गरीबों की कहां सुनते है.

Report : Amit Yadav

Trending news