Alwar: अदालत में पेश किए गए पपला गुर्जर कांड के 24 साथी, विभिन्न धाराओं में आरोप तय
Advertisement

Alwar: अदालत में पेश किए गए पपला गुर्जर कांड के 24 साथी, विभिन्न धाराओं में आरोप तय

मामले में जेल में बंद उसके 24 साथी बदमाशों को बहरोड़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां उनके खिलाफ आरोप तय किये गए. 

इस दौरान न्यायालय परिसर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई.

Alwar: 6 सितंबर 2019 में बहरोड़ थाने (Behror Thana) पर ताबड़तोड़ फायरिंग (Firing) कर लॉकअप में बंद हरियाणा (Haryana) के कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर (Papala Gurjar) को उसके साथी छुड़ा कर भगा ले गए थे.

यह भी पढ़ें- Ajmer Jail में बंद पपला गुर्जर की जान को खतरा, बोला- ये मेरे खाने में जहर मिला देंगे

इस मामले में जेल में बंद उसके 24 साथी बदमाशों को बहरोड़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां उनके खिलाफ आरोप तय किये गए. इस दौरान न्यायालय परिसर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई. उधर पपला गुर्जर अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है. न्यायालय ने उसके लिए 23 जुलाई मुकर्रर की है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: जेल में 'रामायण' ने खोली जिया की आंखें, बोली- अंधा विश्वास नहीं करना चाहिए

विक्रम उर्फ पपला गुर्जर हरियाणा के महेंद्रगढ़ खैरोली का निवासी है. उस पर हरियाणा में भी पेशी के दौरान एक पुलिस कर्मी की हत्या कर भाग जाने का भी आरोप है. इसके अलावा विभिन्न थानों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं. हरियाणा से लगते क्षेत्र बहरोड़ और आसपास भी उसने अपनी पैठ बना रखी थी. इस क्षेत्र में अपने गुर्गों से वह रंगदारी और अवैध वसूली का काम करवाता था.

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम
5 सितंबर 2019 की रात बहरोड़ थाना पुलिस (Behror police station) ने गश्त के दौरान पपला को करीब 32 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. उसके बाद थाने में पपला के गुर्गों ने थाने में लेनदेन के प्रयास कर पपला को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो 6 सितंबर को सुबह करीब साढ़े आठ बजे पपला गुर्जर के करीब दो दर्जन साथियों ने थाने पर हमला कर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए लॉकअप को तोड़कर पपला को छुड़ा ले भागे थे. इस पूरे मामले में पुलिस पर भी गंभीर सवाल खड़े हुए और उनपर गाज भी गिरी थी.

करीब दो दर्जन से ज्यादा बदमाशों की हुई गिरफ्तारी
इस पूरे मामले में एसओजी ने मोर्चा संभालते हुए पपला गुर्जर के करीब दो दर्जन से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया. पपला की गिरफ्तारी के लिए एसओजी की टीम ने विभिन्न राज्यो सहित नेपाल तक भी छानबीन की. आखिर पपला गुर्जर को 17 माह बाद 27-28 जनवरी की रात को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से उसे उसकी महिला मित्र के साथ गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद से पपला अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है.

पपला गुर्जर मामले में अदालत ने 23 जुलाई मुकर्रर की
इस मामले में बंद पपला गुर्जर के 24 साथियों को कल बहरोड़ अपर जिला एवं सेशन न्यायधीश ब्रजेश कुमार की अदालत में पेश किया गया, जहां इन सबके खिलाफ विभिन्न आपराधिक संगीन धाराओ में आरोप तय किये गए. इसमें अन्य पांच आरोपियो को 3 अगस्त को पेश किया जाएगा. वहीं, पपला गुर्जर मामले में अदालत ने 23 जुलाई मुकर्रर की है.

Reporter- Jugal Kishor Gandhi 

 

Trending news