Alwar News : युवाओं ने बढ़ाये मदद के हाथ, कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की निशुल्क सेवा

 कोरोना मरीजों के लिए लगातार सामने आ रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुये कई युवा उधमियों ने आमजन को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है. 

Alwar News : युवाओं ने बढ़ाये मदद के हाथ, कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की निशुल्क सेवा
गम्भीर ऑक्सीजन के आवयश्क मरीजों को डॉक्टर्स की रिकमेंड पर ही यह मशीन उपलब्ध कराई जाएगी.

Alwar : कोरोना मरीजों के लिए लगातार सामने आ रही ऑक्सीजन की कमी को देखते हुये कई युवा उधमियों ने आमजन को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है. अलवर (Alwar News) के लिए स्टार एग्रिवेयर हाउसिंग व एग्री बाजार एप के को-फाउंडर अमित अग्रवाल के सहयोग से स्वयं सेवी संस्था मिलावाराम जमुना देवी (एम.आर.जे.डी) गांधी वैल फेयर सोसायटी द्वारा दस ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen Concentrator) होम आइसोलेशन में रहने वाले गम्भीर कोरोना पीड़ितों को निशुल्क सेवा देने का काम शुरू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Corona Update: राज्य में फिर बढ़े संक्रमित, 24 घंटे में आए नए 18,231 मरीज

गम्भीर ऑक्सीजन के आवयश्क मरीजों को डॉक्टर्स की रिकमेंड पर ही यह मशीन उपलब्ध कराई जाएगी, इसके लिए एमआरजेडी गांधी वैलफेयर सोसायटी के इन नम्बर्स  9784077984 , 9314016582 पर  सम्पर्क किया जा सकता है. कम्पनी के प्रतिनिधि प्रशांत अग्रवाल ने आज दस ऑक्सीजन कन्संट्रेटर संस्था को सुपुर्द किये. संस्था द्वारा इसमें से चार मशीन जिला कलेक्टर को सामान्य चिकित्सालय के मरीजों की राहत के लिए उपलब्ध कराई. इस दौरान जिला कलेक्टर ने कम्पनी के सीओ अमित अग्रवाल व मिलावाराम जमुना देवी गांधी वेलफेयर से जुड़े जुगल गांधी का आभार जताया.

इस दौरान एडीएम प्रथम रामचरण शर्मा, एडीएम द्वितीय कमलराम मीणा भी मौजूद रहे. जिला कलेक्टर नंनुमल पाहाडिया ने कहा इस महामारी में यह अतुलनीय काम है सभी भामाशाहों को इस तरह की सेवा में आगे आना चाहिए. इस मौके पर स्टार एग्रिवेयर हाउसिंग कम्पनी से प्रशांत अग्रवाल ने बताया कम्पनी ने करीब दो करोड़ रु के ढाई सौ से करीब ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर  राजस्थान में देने का लक्ष्य रखा है. जिसमे, से अलवर में भी दस मशीन भेजी गई है. कम्पनी से जुड़े राकेश अग्रवाल व परसराम भी यहां मौजूद रहे. आगे और अन्य भामाशाओं को जोड़कर ऑक्सीजन बैंक बनाने का प्रयास किया जाएगा जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके .

मिलावाराम जमना देवी गांधी वैलफेयर सोसायटी से जुड़े जुगल गांधी, अक्षय गांधी, राहुल गुप्ता,  उमेश शर्मा भी मौजूद रहे. संस्था पदाधिकारी संजय गर्ग ने बताया हमारे पास फिलहाल 6 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन है. इनको निशुल्क होम आइसोलेशन के गम्भीर रोगियों को प्राथमिकता के आधार पर दी जाएगी. मशीन सीमित संख्या में होने के चलते आठ दिन के लिए ही मशीन दी जा सकेगी ताकि दूसरे गम्भीर रोगियों को भी इसका लाभ दिया जा सके.

यह भी पढ़ें- Corona मरीजों के लिए अस्पताल में हो रहा 'रामायण का पाठ', PPE किट पहनकर आता है पंडित