Alwar: 'आश्वासन' के जरिए बुझाई जा रही पानी की प्यास! बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक परेशान

Alwar News: स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या बरकरार है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है.

Alwar: 'आश्वासन' के जरिए बुझाई जा रही पानी की प्यास! बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक परेशान
आश्वासन के जरिए बुझाई जा रही पानी की प्यास. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: अलवर शहर में गर्मी के मौसम में पानी के लिए चारों तरफ जनता हाहाकार करने में लगी हुई है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. रोजाना पानी की समस्या के लिए जनता जलदाय विभाग कार्यालय पहुंच रही है. लेकिन जनता को यहां बैठे हुए अधिकारी सिर्फ आश्वाशन के नाम पर मीठी गोली दे कर वापस घर भेज देते हैं.

मंगलवार सुबह अस्सी क्वार्टर और स्कीम नंबर दस में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोग लाजपत नगर स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे और मटका फोड़ प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पिछले 6 महीने से पानी की समस्या बरकरार है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है.

ये भी पढ़े-Corona मरीजों के लिए फरिश्ते से कम नहीं हैं Alwar के मनोज चाचाण, जानें ऐसा क्या किया

 

पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोग कई बार जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं. लेकिन उसके बावजूद भी अधिकारियों ने पानी की समस्या से लोगों को निजात नहीं दिलाई. गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी की समस्या से महिलाएं काफी परेशान हैं. पानी की समस्या के चलते स्थानीय महिलाओं में अधिकारियों के प्रति आक्रोश व्याप्त हो रहा है. 

उन्होंने बताया कि कोविड को लेकर जन अनुसासन पखवाड़ा चल रहा है और लोग दूसरे मोहल्ले से पानी लाकर अपना काम चला रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि ऐसे में दूसरे मोहल्ले से पानी भरने के दौरान किसी महिला के कोविड हो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? वहीं, स्थानीय महिला ने बताया कि पहले 2 या 3 दिन में 1 बार पानी आ जाता था. लेकिन अब बिल्कुल भी पानी नहीं आ रहा है. ऐसे में क्षेत्र की स्थानीय महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़े-Barmer: प्रेमी जोड़े ने सुरक्षा की लगाई गुहार, कहा-बचपन में हुई शादी, अब परिजन कर रहे अलग

 

वहीं, स्कीम नंबर दस से आए धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि करीब बीस घरों में पानी की किल्लत है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पहले पानी काफी आ रहा था. लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों ने पानी की लाइन को जब से बदला तब से पानी की क्षेत्र में किल्लत पैदा हो गई. उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगो को पानी की समस्या के चलते रोजाना पानी का टैंकर डलवाना पड़ रहा है ऐसे में पानी के टैंकर वालो ने भी दाम बढ़ा दिए हैं. अब टैंकर वालो ने टैंकर की रेट चार सौ रुपये कर दी ऐसे में कहा तक पानी की पूर्ति के लिए महंगे टैंकर डलवाते रहेंगे

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)