Alwar: छात्रा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान सरकार के खिलाफ सांकेतिक फांसी लगाकर किया प्रदर्शन
Advertisement

Alwar: छात्रा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान सरकार के खिलाफ सांकेतिक फांसी लगाकर किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बाबू शोभाराम कॉलेज अलवर की इकाई द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ सांकेतिक फांसी लगाकर प्रदर्शन किया है. 

सांकेतिक फांसी लगाकर किया प्रदर्शन

Alwar: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बाबू शोभाराम कॉलेज अलवर की इकाई द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ सांकेतिक फांसी लगाकर प्रदर्शन किया है. इस दौरान काफी संख्या में संगठन से जुड़े छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया. यहां छात्राओं ने गले में सामूहिक रूप से गले में रस्सा डालकर सांकेतिक फांसी का प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप है कि इस सरकार में न्याय की कोई उम्मीद नहीं बची है. प्रशासन मूक बधिर बच्ची को न्याय नहीं दे पाया बल्कि दुष्कर्म की घटना को दुर्घटना में तब्दील किया जा रहा है जो शर्मनाक है.

गौरतलब है कि अलवर में 11 जनवरी को तिजारा फाटक पुलिया पर लहू-लुहान हालत में रात करीब 8 बजे एक मूक बधिर बच्ची पड़ी हुई मिली थी जिसमें पुलिस ने भी प्रथम दृष्टया दुष्कर्म माना था फिर मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं आई तो आरोप लगे कि सरकार के दबाव में रिपोर्ट गलत दी गयी है. वहीं पुलिस अब यह मामला दुर्घटना का बता रही है जिससे एबीवीपी से जुड़े छात्र-छात्राओं ने आक्रोश जताते हुए सांकेतिक फांसी लगाकर प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें - Alwar: बफर जोन में सफारी का नया रूट हुआ शुरू, मंत्री ने कहा सरिस्का में बनेगा एलिवेटेड रोड

इकाई अध्यक्ष मोनू शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा उस पुल की सफाई करा दी गयी जहां मूक बधिर बहन लहू-लुहान हालत में मिली थी. सीबीआई के पास केवल वही एक सबूत की जगह थी वो भी साफ करा दी गयी है यह प्रशासन और सरकार पर सवाल खड़े करता है.

यह भी पढ़ें - किसानों को बहका रहा है विपक्ष : कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली

छात्रा प्रिया ने कहा कि सभी छात्राओं में भय का माहौल है. किसी को भी अलवर प्रशासन पर अब विश्वास नहीं रहा है. जब तक मुक बधिर छात्रा बहन को न्याय नहीं मिल जाता तब तक विधार्थी परिषद संघर्षरत रहेगी. इस दौरान जिला संगठन मंत्री पंकज यादव, निकिता, मनीषा, रितिका, पवन जांगिड, दुर्गेश यादव, अमन, नीतीश आदि मौजूद रहे.

Report: Jugal Kishor Gandhi

Trending news