सरकारी नौकरी और मुआवजे को लेकर एंबुलेंस कर्मचारियों और परिजनों का धरना, मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी
Advertisement

सरकारी नौकरी और मुआवजे को लेकर एंबुलेंस कर्मचारियों और परिजनों का धरना, मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी

प्रदेश के सीकर जिले के सदर थाना अंतर्गत नानी बाईपास चौराहे पर रात में भयानक हादसा हुआ.

108 एंबुलेंस और डीजल टैंकर की भिड़ंत

Sikar: प्रदेश के सीकर जिले के सदर थाना अंतर्गत नानी बाईपास चौराहे पर रात में भयानक हादसा हुआ. यह दुर्घटना 108 एंबुलेंस और डीजल टैंकर की भिड़ंत के मामले में मृत हुए एंबुलेंस चालक और नर्सिंगकर्मी के परिजनों को 50-50 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर दोनों मृतकों के परिजन सीकर(Sikar), चूरू (Churu), झुंझुनूं (Jhunjhunu) और जयपुर (Jaipur) जिले के एंबुलेंस कर्मचारियों ने कल्याण अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरना शुरू कर दिया.

एंबुलेंस कर्मचारियों का कहना है कि जब तक दोनों मांगे पूरी नहीं की जाती है तब तक धरना जारी रहेगा. इसके साथ ही जिले मे 108 एंबुलेंस की भी हड़ताल रहेगी. 108 एंबुलेंस यूनियन सीकर के जिलाध्यक्ष महिपाल सिंह नेहरा ने बताया कि जिले के फागलवा लोकेशन की एंबुलेंस किसी घायल को सिहोट गांव से सीकर लेकर आ रही थी. इसी दौरान नानी बाईपास चौराहे पर एक डीजल टैंकर ने अनियंत्रित होकर एंबुलेंस को टक्कर मार दी. जिसमें एंबुलेंस चालक अर्जुन और एक कंपाउंडर सुभाष की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather Update: बारिश के बाद अब प्रदेश में ठंडक का अहसास, जानिए कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

ऐसे में दोनों मृतकों के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी और 50-50 लाख का मुआवजा (compensation money) देने की मांग को लेकर सीकर, चूरू (Churu), झुंझुनूं (Jhunjhunu) और जयपुर (Jaipur) के 108 एंबुलेंस के कर्मचारी और मृतकों के परिजन कल्याण अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे हैं. जब तक हमारी दोनों मांगे पूरी नहीं की जाती है तब तक हम शव नहीं लेंगे.

108 एंबुलेंस की हड़ताल शुरू
एंबुलेंस यूनियन के जिला अध्यक्ष महिपाल ने बताया कि जब तक दोनों मृतकों के परिजनों को सहायता प्रदान करने का आश्वासन नहीं मिलता है तब तक हम पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे. साथ ही जब तक यह दोनों मांगे पूरी नहीं होती है तब तक 108 एंबुलेंस कि जिले में हड़ताल जारी रहेगी.

Report- Ashok Singh

Trending news