राजस्थान बीजेपी को मिलेगी अपने 'चाणक्य' की घुट्टी, 5 दिसम्बर को जयपुर आएंगे अमित शाह
Advertisement

राजस्थान बीजेपी को मिलेगी अपने 'चाणक्य' की घुट्टी, 5 दिसम्बर को जयपुर आएंगे अमित शाह

राजनीति में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह 5 दिसंबर को जयपुर आएंगे. अमित शाह यहां बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति में आने वाले नेताओं के साथ ही राजस्थान बीजेपी के प्रदेश भर के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

फाइल फोटो

Jaipur: राजनीति में बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह 5 दिसंबर को जयपुर आएंगे. अमित शाह यहां बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति में आने वाले नेताओं के साथ ही राजस्थान बीजेपी के प्रदेश भर के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की जनता के प्रति जवाबदेही और पार्टी में उनके योगदान पर अमित शाह का मार्गदर्शन सभी कार्यकर्ताओं को मिलेगा. पूनिया ने कहा कि अमित शाह का दौरा कार्यकर्ताओं में जोश भरने वाला होता है और इस मायने में यह दौरा भी कुछ खास होगा.

बीजेपी के चाणक्य को सुनने जुटेंगे 10 हजार लोग - पूनिया 
राजस्थान में एक बार फिर बीजेपी के कार्यकर्ता अपने चाणक्य के आने का इंतजार कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 5 दिसंबर को जयपुर आएंगे. अपने दौरे पर वह पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि 4 और 5 दिसंबर को बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति होगी. जिसमें दूसरे दिन अमित शाह का संबोधन होगा. इस दौरान प्रदेश भर से बीजेपी के जमीनी कार्यकर्ता से लेकर सांसद और विधायक तक शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि तकरीबन 10 हजार लोगों को संबोधन के दौरान अमित शाह जनप्रतिनिधियों की जनता के प्रति जवाबदेही और पार्टी में उनकी भूमिका के विषय पर बात रखेंगे.

पूनिया ने कहा कि अमित शाह बड़े कद के नेता हैं और उन्हें सुनना कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा ही हौसला बढ़ाने वाला होता है. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते जमीनी तौर पर बीजेपी को मजबूत किया और सत्ता की ऊंचाइयों तक पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान है. इसलिए उनका व्यक्तित्व विराट है और उनके आने से निश्चित तौर पर राजस्थान के कार्यकर्ताओं को भी बड़ा संबल मिलेगा.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे ने श्रीनाथजी के किए दर्शन, कहा- अगर प्यार करोगे तो प्यार वापस मिलता है

हर महीने केंद्रीय वरिष्ठ नेता या केंद्रीय मंत्री का दौरा कराने की है योजना
अमित शाह से पहले राजस्थान बीजेपी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दौरा भी प्रस्तावित था. नवंबर में यह दौरा होना था, लेकिन अभी जेपी नड्डा का कार्यक्रम अंतिम तौर पर तय नहीं हुआ है. सतीश पूनिया ने कहा कि उनकी योजना है कि हर महीने किसी केंद्रीय वरिष्ठ नेता या केंद्रीय मंत्री का दौरा हो इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा. पूनिया ने कहा कि जेपी नड्डा पिछली बार कार्यसमिति में आ चुके थे और आगे जब भी उनका समय मिलेगा तो उनका भी कार्यक्रम जरूर बनेगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान की इकाई ने अमित शाह के मार्गदर्शन के लिए केंद्र से आग्रह किया था. पूनिया ने कहा कि केंद्र ने उनका आग्रह स्वीकार किया इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह है और उन्हें भी इन बात की खुशी है.

केंद्रीय गृह मंत्री के दफ्तर से समय मिलने की पुष्टि होने के साथ ही राजस्थान बीजेपी अब कार्य समिति और अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुट गई है. कार्य समिति के लिए बिड़ला ऑडिटोरियम की जगह तय की गई है, जबकि अमित शाह के संबोधन वाले जन प्रतिनिधि सम्मेलन के लिए संभवत आगरा रोड पर किसी बड़े रिसोर्ट को तय किया जा सकता है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह ऐसा व्यक्तिव हैं, जिन्हें देखने और सुनने के लिए कार्यकर्ता लालायित रहते हैं लिहाजा उनके स्वागत में भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उमड़ेंगे.

Trending news