भीलवाड़ा और उदयपुर में ACB ने कई बड़े अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ा
Advertisement

भीलवाड़ा और उदयपुर में ACB ने कई बड़े अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ा

राजस्थान ACB ने भीलवाड़ा और उदयपुर में कार्रवाई करते हुए कई बड़े अधिकारियों को ट्रैप किया है. एंटी करप्शन ब्यूरो का भीलवाड़ा में कुछ अधिकारियों के घरों में भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

भीलवाड़ा और उदयपुर में ACB ने कई बड़े अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ा

Jaipur: राजस्थान ACB ने भीलवाड़ा और उदयपुर में कार्रवाई करते हुए कई बड़े अधिकारियों को ट्रैप किया है. एंटी करप्शन ब्यूरो का भीलवाड़ा में कुछ अधिकारियों के घरों में भी सर्च ऑपरेशन जारी है. पूरे मामले की ACB डीजी बीएल सोनी और ADG दिनेश एमएन मॉनिटरिंग कर रहे हैं. 

भीलवाड़ा और उदयपुर में ACB ने कई बड़े अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ा है.  GST के अतिरिक्त आयुक्त मोहम्मद हुसैन अंसारी को एसीबी ने रंगे हाथों ट्रैप किया है. साथ ही GST भीलवाड़ा के उपायुक्त दिनेश टेलर को भी एसीबी ने ट्रैप किया है. भीलवाड़ा के एक बड़े ट्रांसपोर्टर राजमल अग्रवाल और लक्ष्मण अग्रवाल को भी ACB ने किया पकड़ा है. मामले में जीएसटी विभाग (GST Department) के अधिकारियों के साथ ही दलालों सहित कुल 5 लोगो की गिरफ्तार किया है. टैक्स चोरी के मामले में GST विभाग के अधिकारियों द्वारा ट्रास्पोर्टर्स को सहूलियत दी जा रही थी. 

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी मुख्यालय को गोपनीय सूत्र सूचना प्राप्त हुई थी कि जीएसटी (वाणिज्यिक कर विभाग, राजस्थान) वृत-भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का एक बड़ा रैकेट चलाया जा रहा है, जिसमें कर-विभाग के अनेक अधिकारी कर्मचारी और प्राईवेट व्यक्ति मिलीभगत करके सरकार को करोड़ों से राजस्व की हानि पहुंचा रहे हैं. जिसपर एसीबी विशेष अनुसंधान इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजंरग सिंह शेखावत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज पुलिस निरीक्षक रधुवीर शरण एवं एसीबी की विशेष टीमों द्वारा उदयपुर एवं भीलवाड़ा में एक साथ कार्रवई करते हुये मोहम्मद हुसैन अंसारी पुत्र अब्दुल हकीम अंसारी निवासी 11, मुर्शिदनगर, बड़ी मस्जिद के पास, सैक्टर-12, हिरण मगरी, उदयपुर हाल अतिरिक्त कमिश्नर, जी.एस.टी. वृत-भीलवाड़ा को उनके निवास पर, नीलेश अग्रवाल पुत्र सुरेश अग्रवाल निवासी 32/197, सीनीयर सैकण्डरी स्कूल के पास, पानेरियों की मांदड़ी, हिरण मगरी, उदयपुर (प्राईवेट व्यक्ति) से 4 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

प्रकरण में संलिप्तता पाये जाने पर एसीबी टीम ने दिनेश टेलर पुत्र राधेश्याम निवासी निवासी 119-सी, प्रतापनगर, जिला उदयपुर हाल वाणिज्यिक कर अधिकारी, वृत-भीलवाड़ा, राजमल उर्फ राजू अग्रवाल पुत्र मदनलाल अग्रवाल निवासी बी-14, कमला विहार, भीलवाड़ा हाल ट्रांसपोर्ट व्यवसायी, भीलवाड़ा (प्राईवेट व्यक्ति), लक्ष्मण अग्रवाल पुत्र सोहनलाल अग्रवाल निवासी 3-ए-7, आर.सी.व्यास कॉलोनी, भीलवाड़ा हाल संचालक अग्रवाल इलैक्ट्रोवीजन, भीलवाड़ा (प्राईवेट व्यक्ति) को निरूद्ध किया जाकर पूछताछ की जा रही है. एसीबी की भीलवाड़ा टीम में मामले में कुछ और संदिग्ध लोगो के घर पर सर्च अभियान भी शुरू किया है. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपियों से गहन पूछताछ तथा कर विभाग के अन्य संदिग्ध अधिकारियों के भीलवाड़ा एवं उदयपुर स्थित ठिकानों पर तलाशी जारी है. 

 

यह भी पढ़ें: Ukraine में फंसे राजस्थान के छात्रों के लिए सीएम गहलोत ने किया ये ऐलान

4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ACB ने इन घूसखोर अधिकारियों को पकड़ा है. रिश्वत देने वाला निलेश अग्रवाल भी ACB के हत्थे चढ़ा है. भीलवाड़ा के कुछ अधिकारियों के घरों पर भी ACB का सर्च ऑपरेशन जारी है. ASP बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में CI रघुवीर शरण ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

Trending news