ओवैसी की रैली में नहीं लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जानिए Viral Video का सच?
Advertisement

ओवैसी की रैली में नहीं लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जानिए Viral Video का सच?

असदुद्दीन ओवैसी के जयपुर दौरे के दौरान का एक वाडियो सोशल मीडिया में खूब Viral हो रहा है, जो 13 अप्रैल का बताया जा रहा है

असदुद्दीन ओवैसी

Jaipur: असदुद्दीन ओवैसी के जयपुर दौरे के दौरान का एक वाडियो सोशल मीडिया में खूब Viral हो रहा है, जो कि बुधवार (13 अप्रैल) का बताया जा रहा है, और उस वीडियो में 22 गोदाम के पास नंदपुरी इलाके में ओवैसी की मौजूदगी में लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात की जा रही है, जबकि ऐसा नहीं है..इस वीडियो में ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं.

एक निजी फैक्ट चेक वेबसाइट के मुताबिक, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को समर्थकों ने 'ओवैसी साहब जिंदाबाद' के नारे लगाकर उन्हें बधाई दे रहे हैं, जबकि कुछ ट्विटर हैंडलर्स झूठे दावे के साथ यह साझा कर रहे हैं कि उनके समर्थकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए हैं. यह पूरी तरह गलत है.

 

यह भी पढ़ें- Karauli Riots: बीजेपी दौरे को लेकर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, कहा-हिंसा भड़काने का कर रहे काम

जयपुर पुलिस ने भी इस तरह के वीडियो का खंडन किया है. डीसीपी साउथ मृदुल कच्छावा ने कहा है कि असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे नहीं लगे थे. कुछ लोगों की ओर से भ्रामक प्रचार किया जा रहा है. भ्रामक रूप से वीडियो वायरल करने वालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी, ग़लत तथ्यों के साथ वीडियो फैलाने वालों के ख़िलाफ़ पुलिस एक्शन लेगी. 

तो अब पुलिस के बयान के बाद ये जाहिर है कि इस Viral Video में कोई सच्चाई नहीं है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है, और उनका कहना है कि ग़लत तथ्यों के साथ वीडियो फैलाने वालों के ख़िलाफ़ पुलिस कार्रवाई करेगी. 

यह भी पढ़ें- मानव तस्करी को लेकर बीजेपी का सरकार पर निशाना, कहा- बच्चों को बेचने का किया जा रहा है काम

डीसीपी मृदुल कच्छावा ने ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए स्पष्ट किया है कि पुलिस अन्वेक्षण टीम ने दो वीडियो की की गहन जांच और किसी भी वीडियो में आपत्ति जनक कंटेंट से साफ इनकार किया है. ज़ी मीडिया की अपील है कि सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार से लोग बचे.

Trending news