Ashok Gehlot का मोदी सरकार पर निशाना, किसानों को लेकर इन बड़ी योजनाओं का किया जिक्र
Advertisement

Ashok Gehlot का मोदी सरकार पर निशाना, किसानों को लेकर इन बड़ी योजनाओं का किया जिक्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On farmers) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर आज जवाब दिया. मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए बोलते हुए कहा कि किसानों के लिए भारत सरकार (Modi Government) तो कब आय दोगुनी करेगी. हमने अपने प्रयासों से संबल देने का काम किया है. हमने 1000 रुपए सम्मान निधि देने का काम किया. 14 हजार करोड़ रुपए कर्जा किसानों का माफ किया 

अशोक गहलोत

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot On farmers) ने राज्यपाल के अभिभाषण पर आज जवाब दिया. मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए बोलते हुए कहा कि किसानों के लिए भारत सरकार (Modi Government) तो कब आय दोगुनी करेगी. हमने अपने प्रयासों से संबल देने का काम किया है. हमने 1000 रुपए सम्मान निधि देने का काम किया. 14 हजार करोड़ रुपए कर्जा किसानों का माफ किया (farmers loan waived). केंद्र सरकार से जुड़े बैंकों पर पूरा दबाव बनाए हुए है. किसानों का कर्ज माफ करने की बजाय उद्यमियों को राहत दे रहे है. रोज नए-नए मामले सामने आ रहे है. करोड़ों अरबों रूपए का एनपीए सामने आ रहा है. हम करना चाह रहे है करने नहीं दे रहे है, जो हिस्सा किसान का है हम चुकाएगें बाकि केंद्रीय बैंकों से सेटलमेंट करवाएं.

यह भी पढ़ें- विधानसभा की कार्यवाही, CM Gehlot ने REET में नौकरी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) ने आगे कहा कि लघु सीमांत किसानों (Schemes for Farmers) को 1500 रुपए की पेंशन, दिन में किसानों को बिजली 15 जिलों में शुरू, 2 लाख 54 हजार कृषि कनेक्शन दे दिए है. भाजपा (BJP) ने पांच साल में महज 2 लाख 62 हजार दिए. हमने तीन साल में ही 2 लाख 54 हजार कृषि कनेक्शन दे दिए. उनहोंने आगे कहा कि 25 सांसदों की भूमिका संदेह के घेरे में है, वो बताए राजस्थान (Rajasthan News) के लिए उन्होंने क्या किया.

यह भी पढ़ें- CM Gehlot का राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब, कहा- NDA सरकार ने देश को बरबाद कर दिया

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शेखावत ने राजस्थान (Rajasthan News) के लिए कुछ नहीं किया. ARCP की भी घोषणा चुनाव आते आते करना पड़ेगा. वरना 13 जिलों के 82 विधानसभा क्षेत्रों की जनता सबक सिखाएगी. जल जीवन मिशन योजना की वाहवाही लूट रहे है, जबकि हम इसमें पूरा सहयोग दे रहे है.

Trending news