31 जनवरी से खुल सकता है बालाजी मंदिर, कलेक्टर ने व्यापारियों को दिया भरोसा
Advertisement

31 जनवरी से खुल सकता है बालाजी मंदिर, कलेक्टर ने व्यापारियों को दिया भरोसा

गुरुवार को मेहंदीपुर बालाजी व्यापार मंडल के पदाधिकारी सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) से मिलने जयपुर उनके आवास पर पहुंचे और मंदिर खुलवाने की गुहार लगाई.

कलेक्टर ने व्यापारियों को दिया भरोसा

Sikrai: देश के लाखों लोगों की आस्था के केंद्र कोविड के कारण मेहंदीपुर बालाजी मंदिर 11 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए बंद है. मंदिर बंद होने के साथ ही स्थानीय व्यापारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया था. व्यापारियों ने स्थानीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर मंदिर खोलने की मांग की थी लेकिन प्रशासन कोरोना गाइडलाइन का हवाला देने की बात बार-बार कह रहा था.

जब प्रशासन द्वारा मंदिर नहीं खोला गया तो लोगों ने क्षेत्रीय विधायक और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश को भी मंदिर खोलने की मांग को लेकर पूर्व में ज्ञापन सौंपा लेकिन तब भी मंदिर खोलने को लेकर कोई बात नहीं बनी.

यह भी पढ़ें - कोविड के चलते 15 दिन से बालाजी मंदिर बंद, स्थानीय व्यापारी कर रहे विरोध

गुरुवार को मेहंदीपुर बालाजी व्यापार मंडल के पदाधिकारी सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) से मिलने जयपुर उनके आवास पर पहुंचे और मंदिर खुलवाने की गुहार लगाई. व्यापारियों ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा जबसे कोविड चला है तब से मंदिर पूर्व में भी लंबे समय तक बंद रहा और अब फिर से 11 जनवरी से मंदिर बंद है. जिसके चलते उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. 

खासकर थड़ी ठेले और दहाड़ी मजदूरों के सामने भी पेट पालन की बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. ऐसे में सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दोसा एडीएमआर को मीणा से फोन पर बात की और लोगों की समस्याओं का समाधान करने की बात कही. वहीं किरोड़ी लाल मीणा ने प्रशासन को यह भी चेतावनी दी की प्रशासन लोगों की समस्या का समाधान करें अन्यथा वह खुद मेहंदीपुर बालाजी मंदिर पहुंचकर बालाजी के दर्शन करेंगे.

व्यापारियों द्वारा प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी मंदिर खुलवाने की मांग के बाद कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी आज मेहंदीपुर बालाजी पहुंचे. यहां उन्होंने मंदिर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके बाद मंदिर के महंत नरेशपुरी महाराज और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. इस दौरान महंत ने मंदिर प्रबंधन द्वारा कोरोना गाइडलाइन की पालना का भरोसा दिलाया. 

इसके बाद कलेक्टर ने संभागीय आयुक्त से वार्ता के बाद सोमवार 31 जनवरी को मंदिर खुलवाने का भरोसा दिलाया. पत्रकारों से बात करते हुए कलेक्टर ने कहा दर्शनार्थियों के डबल डोज वैक्सीन सर्टिफिकेट और गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराई जाए. इसके लिए मेडिकल स्टाफ तैनात किए जाएगा. वहीं दौसा और करौली जिले के क्षेत्र में अलग-अलग पुलिस जाब्ता भी तैनात किया जाएगा.

Reporter: Laxmi Sharma

Trending news