Barmer: कोरोना मरीजों को इलाज में मिलेगी राहत, अस्थाई अस्पताल जल्द बनकर होगा तैयार
Advertisement

Barmer: कोरोना मरीजों को इलाज में मिलेगी राहत, अस्थाई अस्पताल जल्द बनकर होगा तैयार

Barmer News: अस्पताल के लिए हरीश चौधरी ने अपने निजी आय से 5 लाख की राशि भी प्रस्तुत की. राजस्व मंत्री ने दावा किया है कि बहुत ही कम समय में अस्पताल तैयार हो जाएगा.

मंत्री ने अस्पताल के लिए 5 लाख की राशि दी. (तस्वीर साभार-@Barmer_Harish)

Barmer: बाड़मेर में कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण चिकित्सा व्यवस्थाएं लगातार लड़खराने लगी है. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पिछले कई दिनों से अपने गृह जिले में कोरोना के खतरों के बारे में नजर बनाए हुए हैं. यहां पर बढ़ते मरीजों की संख्या से चिंतित राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने अधिकारियों को तुरंत एक अस्थाई अस्पताल बनाने के निर्देश दिए.

इसके साथ ही, बायतु विधानसभा क्षेत्र के संभरा में अस्पताल के लिए हाथों-हाथ जमीन देखी और उसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य भी शुरू कर दिया. इसके अलावा अस्पताल के लिए हरीश चौधरी ने अपने निजी आय से 5 लाख की राशि भी प्रस्तुत की.

राजस्व मंत्री ने दावा किया है कि बहुत ही कम समय में अस्पताल तैयार हो जाएगा. ऐसे में इतने कम समय में इस तरह का काम अपने आप में वाकई काबिले तारीफ है. उन्होंने अस्थाई अस्पताल बनाने की जमीन देखकर प्रशासन को शाम तक भूमि समतल कर अस्पताल तैयार करने का निर्देश दिया.

मंत्री के निर्देश से केवल 20 डंपर, 15 ट्रॉलर, 8 जेसीबी, 2 मैकेनिकल सहित 1 ग्रेडर केमिकल सांभरा के रण में पहुंच गए और जमीन समतलीकरण कार्य भी शुरू हो गया है. जानकारी के अनुसार,  कुछ ही घंटों के बाद सांभरा के रण में अस्थाई अस्पताल तैयार हो जाएगा. वर्तमान में इस को लेकर युद्ध स्तर पर कार्य जारी है.

मंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर जो हालात बने है उसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ऐलान किया है कि हर कार्य को छोड़कर कोरोना से सामना के लिए हर पार्टी कदम उठाए, उनकी इसी सोच को आगे बढ़ते हुए आज हम इस कार्य को शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ ही घंटों में अस्थायी अस्पताल व कोविड केयर केंद्र तैयार करना ये बहुत बड़ी चुनौती है और हम सब मिलकर इस चुनौती को पूरा करेंगे.

(इनपुट-भूपेश आचार्य)

Trending news