संसाधनों में कोई कसर ना छोड़ा जाए, बेड़ों की संख्या बढ़ाई जाए: शांति धारीवाल

Kota News: मंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने हालातों को चुनौतीपूर्ण बनाया है. लेकिन इसका मुकाबला करने के लिए सरकार पूरी तरह से सवेदनशील हैं. 

संसाधनों में कोई कसर ना छोड़ा जाए, बेड़ों की संख्या बढ़ाई जाए: शांति धारीवाल
राजस्थान सरकार में मंत्री हैं शांति धारीवाल. (फाइल फोटो)

Kota: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री शांति धारीवाल कोरोना काल में संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं. शांति धारीवाल लगातार कोटा के हालातों पर फीडबैक लेकर अधिकारियों को विशेष निर्देश दे रहे हैं. साथ ही, ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी लगातार प्रयास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता अस्पतालों में सुचारू रहे इसके लिए लगातार अधिकारियों और चिकित्सा विभाग से पल-पल संपर्क कर व्यवस्थाओ में बढ़ोतरी के प्रयास किए जा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि जयपुर से ऑक्सीजन टैंकर रवाना करवाया है जिससे कुछ राहत पहुंचने की उम्मीद है, साथ ही लगातार ऑक्सीजन सप्लाई वार्डो में रहे इसके लिए वो सीएम और चिकित्सा मंत्री के संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें-जनता को अस्पतालों में खाली बेड की सूचना ऑनलाइन मिले: ACS

 

शांति धारीवाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर ने हालातों को चुनौतीपूर्ण बनाया है. है. लेकिन इसका मुकाबला करने के लिए सरकार पूरी तरह से सवेदनशील हैं. धारीवाल ने कहा कि कोटा में अतिरिक्त अस्पतालो में बेड़ों की संख्या में बढ़ोतरी, दवाओं, और ऑक्सीजन को लेकर हरसंभव प्रयास किया जा रहा हैं. रोगियों को अस्पताल में इलाज बेहतर मिले इसके लिए कई कमेटियों का गठन भी किया गया हैं. जो बेड़ो की संख्या, दवाईयां, ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य संसाधनों में बढ़ोतरी पर काम कर रही हैं.

वहीं, कोटा में जिस तरह से लगातार पॉजिटिव रोगियों की तादाद में बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में मंत्री ने कोविड गाइडलाइन पालन करने की अपील की. उन्होंने होम आइसोलेट मरीजों के बारे में भी चिकित्सा अधिकारियों से फीडबैक लेकर सरकार द्वारा उनको दी जा रही दवाइयों के बारे में समीक्षा की और निर्देश दिए कि ओम आइसोलेट मरीजों को समय पर दवाइयां उपलब्ध करवाई जाए. इसकी अनिवार्यता को पाबंदी से लागू किया जाएं. जो नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं वह पूरी जिम्मेदारी और गंभीरता के साथ अपनी ड्यूटी को निभाएं. 

ये भी पढ़ें-Jaipur : आमेर के सराय बावड़ी इलाके में 4 की मौत, हर एक घर में बीमार लोग

(इनपुट-हिमांशु मित्तल)