1981 से पहले के गैर खातेदारों को भी मिलेंगे खातेदारी पट्टे, 5 लाख लोगों को मिलेगा फायदा
X

1981 से पहले के गैर खातेदारों को भी मिलेंगे खातेदारी पट्टे, 5 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ पहली समीक्षा बैठक भी की. इसमें उन्होंने सरकार के महत्वपूर्ण प्रशासन गांवों के संग अभियान की भी समीक्षा की. 

1981 से पहले के गैर खातेदारों को भी मिलेंगे खातेदारी पट्टे, 5 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

Jaipur: सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान में आम लोगों को राहत देने के लिए 1981 से पहले के गैर खातेदारों को भी खातेदारी के पट्टे देने का निर्णय लिया है. इसके लिए नियमों में संशोधन किया गया है. राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Ramlal Jat) ने कहा कि इससे ऐसे खातेदारों को भी इसका लाभ मिलेगा, जिनका नाम आवंटन पत्र के हिसाब से जमाबंदी में गैर खातेदारी के रूप में दर्ज है. नियमों में सरलीकरण होने से करीब 5 लाख लोगों को इसका फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ेंः इन्वेस्ट राजस्थान की तैयारी बैठक, मुख्य सचिव बोले- परियोजनाओं के शिलान्यास पर होगा फोकस

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ पहली समीक्षा बैठक भी की. इसमें उन्होंने सरकार के महत्वपूर्ण प्रशासन गांवों के संग अभियान की भी समीक्षा की. उन्होंने कहा कि अभियान में आम लोगों को राहत मिल रही है. अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं.  

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्व मंडल में पेंडेंसी को कम करने के लिए काम किया जाएगा. पिछले 3 साल में गहलोत सरकार (CM Ashok Gehlot) ने राजस्व विभाग की 40 घोषणाएं की थी, जिसमें से 30 को पूरा कर लिया गया है और 10 घोषणाएं प्रगति पर है. 

प्रशासन गांवों के संग अभियान का लाभ आम लोगों को मिले. इसके लिए 17 दिसंबर के बाद भी 8 जिलों में शिविर लगाएं जाएंगे. इन जिलों में चुनाव के चलते शिविर प्रभावित हुए थे. इस दौरान बैठक में राजस्व प्रमुख सचिव आनंद कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

 

Trending news