उपचुनाव में जीत पर BJP का फोकस, जल्द शुरू होगी नामों पर चर्चा
Advertisement

उपचुनाव में जीत पर BJP का फोकस, जल्द शुरू होगी नामों पर चर्चा

वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने जीत पर फोकस किया है. 

फाइल फोटो

Jaipur : वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने जीत पर फोकस किया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि पार्टी में प्रत्याशी मिल बैठकर और स्थानीय स्तर के फीड बैक पर तय होंगे. इसके साथ ही पूनिया ने साफ कर दिया कि पार्टी के लिए जीत ही प्राथमिकता है. पूनिया ने कहा कि प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप के नेताओं की एक बैठक बुलाएगी और उसमें नामों पर लेकर प्राथमिक स्तर की चर्चा की जाएगी.

दो जिलों में पंचायतीराज चुनाव (panchayatiraj Election) के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने धरियावद और वल्लभनगर में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है. निर्धारित प्रक्रिया पर चलते हुए दोनों सीटों के लिए जमीनी कार्यकर्ता स्तर से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर जिताऊ चेहरे को ही प्रत्याशी बनाया जाएगा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रत्याशी चयन की निर्धारित प्रक्रिया है. पार्टी के निचले स्तर से फीडबैक आता है. इसके अलावा प्रभारी और वरिष्ठ नेता भी मौके पर जाएंगे. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर पहले ही कई पदाधिकारियों और नेताओं को दोनों क्षेत्रों में भेजकर फीडबैक ले चुके हैं अब दोबारा से प्रमुख नेता क्षेत्र में जाकर दौरा करेंगे और फीडबैक भी लेंगे. प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सभी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया नामों को लेकर चर्चा करेंगे. उसके बाद कोर कमेटी के सदस्य बैठेंगे.

यह भी पढ़ें- REET Exam को लेकर डोटासरा के बयान पर BJP का पलटवार, धांधली पर उठाए सवाल

इन उपचुनाव में वल्लभनगर की सीट पर सबसे ज्यादा नज़रें हैं. ऐसा इसलिए भी कि सब यह देखना चाहते हैं कि बीजेपी और सतीश पूनिया रणधीर सिंह भीण्डर की एन्ट्री पर क्या स्टैण्ड लेते हैं. हालांकि सतीश पूनिया ने अभी भीण्डर की वापसी के सवाल पर जवाब गोलमोल ही दिया, लेकिन इतना दावा ज़रूर किया कि वल्लभनगर में भी बीजेपी मजबूत हालत में है. पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार के अभी तक के कार्यकाल मेंवादाखिलाफी, बढ़ते अपराध, बेरोजगारी और किसान कर्जमाफी जैसे मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएंगे और वल्लभनगर में भी बीजेपी जीत दर्ज करेगी.

बहरहाल, चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले अलग-अलग स्तर पर फीडबैक ले रही बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं. प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर दोनों ही सीट पर मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ आगे की रणनीति पर भी नज़र बनाये हुए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार भी दोनों ही पार्टियां सहानुभूति लहर का फायदा लेने की कोशिश करेंगी, लेकिन ऐसे दूसरी सीट पर प्रत्याशी तय करने में दोनों को ही मशक्कत करनी पड़ेगी.

Trending news