केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर BJP नव निर्वाचित सांसदों का सम्मान रद्द, कल दिल्ली में होगी अहम बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2282234

केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर BJP नव निर्वाचित सांसदों का सम्मान रद्द, कल दिल्ली में होगी अहम बैठक

Jaipur News: लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. राजस्थान में बीजेपी 14 सीटें जीत पाई. इधर नई दिल्ली में शुक्रवार सुबह सांसद दल की बैठक प्रस्तावित है. इस बैठक में बीजेपी के तमाम सांसद शामिल होंगे. ऐसे में राजस्थान से जीतने वाले सभी 14 सांसद भी इस बैठक में शामिल होंगे. सांसद दल की बैठक में प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी.

jaipur news

Jaipur News: भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद राजस्थान भाजपा मुख्यालय पर होने वाला नव निर्वाचित सांसदों का सम्मान कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. हालांकि इस बीच जयपुर पहुंच चुके आधा दर्जन से ज्यादा सांसद प्रदेश कार्यालय पहुंचे और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य पदाधिकारियों से मिलकर दिल्ली के लिए रवाना हुए. अब मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी संभवतया शुक्रवार सुबह दिल्ली जाएंगे.

लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. राजस्थान में बीजेपी 14 सीटें जीत पाई. इधर नई दिल्ली में शुक्रवार सुबह सांसद दल की बैठक प्रस्तावित है. इस बैठक में बीजेपी के तमाम सांसद शामिल होंगे. ऐसे में राजस्थान से जीतने वाले सभी 14 सांसद भी इस बैठक में शामिल होंगे. सांसद दल की बैठक में प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी, हालांकि भाजपा पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लोकसभा चुनाव लड़ा है तो ऐसे में यह माना जा रहा है कि तीसरी बार बनने वाली एनडीए की सरकार के मुखिया यानी प्रधानमंत्री भी नरेंद्र मोदी होंगे. बैठक में शामिल होने से पूर्व पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को दिनभर बैठकों का दौर चला. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश से प्रभारी विजया राहटकर सहित तमाम प्रदेश संगठन के बड़े नेता बैठकों में शामिल रहे.

अचानक हुआ सम्मान कार्यक्रम रद्द
दरअसल दिल्ली जाने से पहले सभी नवनिर्वाचित सांसदों का प्रदेश भाजपा की ओर से सम्मान किया जाना प्रस्तावित था. इसके लिए गुरुवार दोपहर 2 बजे का वक्त मुकर्रर किया गया. सभी नवनिर्वाचित सांसदों को फोन कर भाजपा मुख्यालय पर बुलाया गया था. आज सुबह तक भाजपा प्रदेश कार्यालय पर निर्वाचित सांसदों के सम्मान को लेकर तैयारियां कर ली गई. इस बीच केंद्रीय नेतृत्व से संदेश आया कि सम्मान समारोह निरस्त करो और शाम को पांच बजे तक सभी सांसदों को दिल्ली पहुंचने के निर्देश दिए गए. इसके बाद सम्मान कार्यक्रम को रद्द किया गया. हालांकि इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर सहित अन्य नेता पार्टी कार्यालय पहुंच गए. इसके बाद जयपुर पहुंच चुके सांसद भी पार्टी कार्यालय पहुंचे.

ये सांसद पहुंचे पार्टी कार्यालय -
भाजपा के नवनिर्वाचित सांसदाें में भीलवाड़ा से दामाेदर अग्रवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, अजमेर से भागीरथ चौधरी, जयपुर ग्रामीण सांसद राव राजेंद्र सिंह, उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत के साथ ही राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया और मदन सिंह राठौर बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे. राहटकर और सीपी जोशी से बात करने के कुछ समय बाद सभी पार्टी कार्यालय से रवाना हो गए.

सीएम ने पहले स्थगित किया फिर दोबारा बुलाया
उधर दिल्ली जाने की प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अपने आज के दोपहर बाद के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था. लेकिन बाद में नव निर्वाचित सांसदों का सम्मान रद्द हुआ और दिल्ली में भी बैठक कल सुबह 11 बजे की तय हुई. इसके बाद सीएम भजन लाल शर्मा ने दोपहर बजे बजट पूर्व कर्मचारियों से संवाद को वापस बुलाया.

 

Trending news