राजस्थान में अवैध बजरी खनन BJP की देन, गहलोत सरकार स्थिति ठीक करने में जुटी: प्रमोद जैन भाया
Advertisement

राजस्थान में अवैध बजरी खनन BJP की देन, गहलोत सरकार स्थिति ठीक करने में जुटी: प्रमोद जैन भाया

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि राजस्थान की जनता को सस्ती बजरी मिले. अवैध बजरी पर नियंत्रण हो इसको लेकर 3 लीज जारी ही की जा रही है. आगे भी एग्जामिन करवा रहे हैं, कितने क्षेत्र में लीज दी जा सकती है.

 

प्रमोद भाया जैन ने अवैध बजरी खनन के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. (फाइल फोटो)

Jaipur: खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने प्रदेश में अवैध बजरी खनन की समस्या को लेकर लाचारी जताई. भाया ने कहा कि अवैध माइनिंग (Illegal Mininig) आज का विषय नहीं है, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज में यह एक फोड़े के रूप में डवलप हुआ और उन्हीं के राज में कैंसर (Cancer) का रूप लिया. हम जब आए तो हमने इस समस्या के लिए प्रयास किया, बराबर कार्रवाई की जा रही है.

खनिज भवन में शुक्रवार को मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विभागीय कामकाज की समीक्षा की. बैठक के बाद प्रमोद जैन भाया ने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश में अवैध बजरी भाजपा सरकार की देन है. सत्ता में आने के बाद हमने लगातार बजरी की हालात ठीक करने के प्रयास किए. अवैध खनन को रोकने के लिए को रोकने के लिए वाहनों पर कार्रवाई की जा रही हैय वहीं, करोड़ों रुपए की पैनल्टी वसूल की गई. 

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि राजस्थान की जनता को सस्ती बजरी मिले. अवैध बजरी पर नियंत्रण हो इसको लेकर 3 लीज जारी ही की जा रही है. आगे भी एग्जामिन करवा रहे हैं, कितने क्षेत्र में लीज दी जा सकती है. उसके लिए प्रयास कर रहे हैं ताकि अवैध बजरी से निजात मिले. 

दूसरी ओर राजस्थान बजरी यूनियन संघर्ष समिति के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने कहा राज्य सरकार किसी भी सूरत में अवैध बजरी पर लगाम लगाए, क्योंकि इससे हमारा रोजगार खत्म हो रहा है.

 

Trending news