BJP नेता वासुदेव देवनानी का सीएम पर तंज, कहा- गहलोत, मोदी-RSS फोबिया से ग्रसित हैं
Advertisement

BJP नेता वासुदेव देवनानी का सीएम पर तंज, कहा- गहलोत, मोदी-RSS फोबिया से ग्रसित हैं

देवनानी ने कांग्रेस पर तेज करते हुए कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी टीके पर राजनीति करने की कोशिश की.

देवनानी ने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की.

Jaipur: सामाजिक न्याय पखवाड़े के तहत वासुदेव देवनानी ने आज (मंगलवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें देवनानी बोले आज का विषय है टीकाकरण. कोरोना जैसी विश्वव्यापी महामारी के दंश से आज भी हम लोग प्रभावित हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टास्क फोर्स बना कर इस अभियान को रफ्तार दी. देश ने 9 महीने में स्वदेशी टीका विकसित कर लिया. यह भारत सरकार की बड़ी उपलब्धि रही. 

वहीं, देवनानी ने कांग्रेस पर तेज करते हुए कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी टीके पर राजनीति करने की कोशिश की. कुछ लोगों ने टीके की प्रामाणिकता पर भी सवालिया निशान लगाया. कांग्रेस शासित राज्यों ने भी टीकाकरण में रोड़े अटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कई राज्य सरकारें तो टीके लगा नहीं रही थी, लेकिन फिर भी टीके की कमी का हल्ला करने की कोशिश की. टीके की गुणवत्ता पर भी विपक्ष ने सवाल उठाने की कोशिश की. कांग्रेस शासित राज्यों में तो टीके की गई डोज खराब भी की गई.

पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी का बड़ा आरोप
साथ ही, देवनानी ने कहा कि राजस्थान के तत्कालीन चिकित्सा मंत्री ने तो सिवाय पैसा कमाने और लूटने के और कोई काम नहीं किया. आरएमएससीएल के जिम्मे दवा खरीद का काम था. यह राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन भ्रष्टाचार की जड़ रहा है. आरएमएससीएल की सारी दवा खरीद की निष्पक्ष ऑडिट होना चाहिए या तीसरे पक्ष से जांच कराई जाएगी तो सब कुछ उजागर हो जाएगा. 

सीएम गहलोत मोदी और आरएसएस फोबिया से ग्रसित 
देवनानी ने तत्कालीन समय में खरीद में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. साथ ही, उन्होने कहा कि तत्कालीन चिकित्सा मंत्री और वर्तमान में गुजरात कांग्रेस के प्रभारी की संपत्ति की जांच होनी चाहिए अगर देश में कोई भ्रष्टतम चिकित्सा मंत्री रहा तो वह कोविड-19 के समय राजस्थान के तत्कालीन चिकित्सा मंत्री रहे. सीएम गहलोत भी इस दौरान मोदी और आरएसएस फोबिया से ग्रसित हैं. 

राजस्थान सरकार ने केवल अपनी तारीफ की
वहीं, देवनानी ने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि लोगों को बचाने में केंद्र सरकार की अनाज योजना और भामाशाहों की बड़ी भूमिका रही. राजस्थान सरकार के भरोसे रहते तो बड़ी संख्या में लोगों की जान गई होती. राजस्थान सरकार ने केवल अपनी तारीफ की और केंद्र सरकार को कोसा. आज दावे से कहा जा सकता है कि कोरोना यहां से विदाई की स्थिति में है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में लगेगा महंगी बिजली का झटका! अचानक तेज गर्मी से बढ़ी मांग

बीजेपी ने करोड़ों लोगों को भोजन उपलब्ध कराया
देवनानी के मुताबिक, बीजेपी ने करोड़ों लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का काम किया. केंद्र सरकार ने गरीब को गणेश मानकर लोगों तक राहत पहुंचाई. वहीं, कोविड-19 पर देवनानी बोले  कि यह टीका नामुमकिन को मुमकिन करने वाला रहा और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही विकसित हो सका. मोदी देश की 130 करोड़ जनता के नेता और सेवक बनकर इस दौर में उभरे हैं.

Trending news