BJP महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक, Poonia ने मजबूती से तैयार होने का किया आह्वान

भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति शनिवार से जयपुर के अणु विभा केन्द्र में शुरू हुई. दो दिन तक चलने वाली कार्यसमिति का उद्घाटन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) और पार्टी की प्रदेश सह प्रभारी भारती बेन शियाल ने किया. 

BJP महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक, Poonia ने मजबूती से तैयार होने का किया आह्वान
बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति.

Jaipur : भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति शनिवार से जयपुर के अणु विभा केन्द्र में शुरू हुई. दो दिन तक चलने वाली कार्यसमिति का उद्घाटन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) और पार्टी की प्रदेश सह प्रभारी भारती बेन शियाल ने किया. मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदड़ा को जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली कार्यसमिति की बैठक में सतीश पूनिया ने मोर्चे को और मजबूती देने का आह्वान महिला कार्यकर्ताओं से किया.

यह भी पढ़ें : 1 अगस्त से महंगा होगा ATM से पैसा निकालना! इन बड़े बदलावों से बढ़ेगा आमजन का जेब खर्च

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति (Working Committee meeting) के बाद अब पार्टी के अग्रिम मोर्चे भी अपनी प्रदेश कार्यसमिति का आयोजन कर रहे हैं. संगठन को धार देने की मूल भावना के साथ बुलाई गई बीजेपी महिला मोर्चा की पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक अणुविभा केंद्र पर हुई. बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने महिला कार्यकर्ताओं को पार्टी का इतिहास और अब तक के संघर्ष की कहानी बताई तो आगे आने वाले समय में प्रत्येक बूथ मंडल और जिला स्तर पर संगठन को मजबूत करने का आह्वान भी किया. सतीश पूनिया ने कहा कि वे बीजेपी महिला मोर्चा को उस दिन के लिए तैयार देखना चाहते हैं जब राज्य में महिला अपराध और कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रदेश की 52000 महिला कार्यकर्ता राज्य सरकार को घेरेंगी.

पूनिया ने संगठन को प्रत्येक बूथ, मंडल और जिला स्तर पर मजबूत करने का आह्वान किया तो बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदड़ा ने भी संगठन के अगवा नेताओं को अगले 3 महीने में निचले स्तर तक पूरा संगठन खड़ा करने का भरोसा दिलाया.

बीजेपी की सह प्रदेश प्रभारी और सांसद भारती बेन शियाल ने कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि महिला मोर्चा को भी पूरी तरह तैयार और प्रशिक्षित होना चाहिए. भारती बेन ने कहा कि संगठन में महिलाओं को भी केंद्र की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने और राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने मामले में सक्रियता से काम करना चाहिए.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि महिला मोर्चा राज्य सरकार के खिलाफ एक निंदा प्रस्ताव भी पारित करेगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अपराध से सबसे ज़्यादा त्रस्त कोई है तो प्रदेश की महिलाएं हैं. पूनिया ने उम्मीद जताते हुए कहा कि बीजेपी का महिला मोर्चा अब और ज्यादा मजबूती से काम करेगा.

महिला मोर्चा की मजबूती के लिए लॉन्चिंग पैड तैयार करने वाले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया कहते हैं कि अगर महिला मोर्चा राज्य सरकार को सक्रियता से घेरेगा तो वह सरकार को सही तरीके से आईना भी दिखा सकेगा. इससे भी बढ़कर महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मानती हैं कि आधी आबादी तक अगर पार्टी का मैसेज सही तरीके से पहुंच गया तो बीजेपी को प्रदेश में और मजबूत करने में जल्दी कामयाबी मिलेगी.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में आया Monsoon झूम के, Jaipur, Baran समेत इन जिलों में झमाझम हो रही बारिश