भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए बिल पर भाजपा विधायकों ने उठाए सवाल, कहा-धरातल पर नहीं दिखता असर
Advertisement

भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए बिल पर भाजपा विधायकों ने उठाए सवाल, कहा-धरातल पर नहीं दिखता असर

भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए आज विधानसभा में लाए गए बिल को लेकर भाजपा विधायकों ने सवाल खड़े किए हैं, भाजपा विधायकों का कहना है कि बिल का धरातल पर कोई असर देखने को नहीं मिलता.

भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए बिल पर भाजपा विधायकों ने उठाए सवाल

Jaipur: भर्ती परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए आज विधानसभा में लाए गए बिल को लेकर भाजपा विधायकों ने सवाल खड़े किए हैं, भाजपा विधायकों का कहना है कि बिल का धरातल पर कोई असर देखने को नहीं मिलता. वहीं, सत्ता पक्ष का कहना है कि सख्त कानून के जरिए नकल पर लगाम लगेगी.

यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वन-टू-वन मुलाकात, इस मुद्दे पर की आधे घंटे तक मीटिंग

इससे पहले आज विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि विपक्ष के दबाव में बिल लाया जा रहा है. सरकार ने पेपर लीक के मामले में रिकॉर्ड कायम किए हैं, उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में सरकार विधेयक लाने जा रही है, इस पर भी आज सदन में चर्चा होगी. जिस तरह से पेपर लीक से युवाओं के सपनों को तोड़ा गया है वह किसी से छुपा नहीं है. राठौड़ ने आज संकेत दिए कि अगर जरूरत पड़ी तो आज फिर से रीट पेपर लीक मामले में विधानसभा में सीबीआई जांच की मांग उठाई जाएगी. 

बिल का स्वागत लेकिन धरातल पर काम नहीं
भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने नकल रोकने के लिए लाए गए बिल को लेकर कहा कि बिल का हम स्वागत करते हैं, लेकिन धरातल पर इसे लागू करने की उम्मीद कम ही नजर आती है. कानून लाने से कुछ नहीं होता उसका धरातल पर भी असर दिखना चाहिए. शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा धरातल पर कानून की पालना तक नहीं करवाई जाती है. विश्वविद्यालय मामले में जिस तरह से सरकार की किरकिरी हुई है वह सबके सामने है. कांग्रेस सरकार अभी तक जितने भी बिल लेकर आई है उसका धरातल पर असर नहीं दिख रहा है. कल भी सदन में कांग्रेस के विधायक बिल का विरोध कर रहे थे. रामलाल शर्मा ने कहा सरकार भू माफियाओं को पनपाने के लिए इस तरह के बिल लेकर आती है.

देवनानी ने उठाए सरकार की मंशा पर सवाल
वहीं भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी नकल रोकने के लिए लाए गए बिल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस बिल में कुछ भर्तियों को बाहर रखा गया है, जिससे सरकार की मंशा पर सवाल खड़े होते हैं. सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर कुछ भर्तियों को इस बिल के दायरे से बाहर क्यों रखा गया है.

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट-अशोक गहलोत खेमेबाजी पर बीजेपी ने ली चुटकी, वासुदेव देवनानी ने दिया बड़ा बयान

बिल में होंगे कड़ी प्रावधान
कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत ने नकल रोकने के लिए लाए गए बिल को लेकर कहा कि इस बिल के जरिए सरकार कड़े प्रावधानों के जरिए नकल रोकने का काम करेगी. युवाओं के भविष्य से किसी को भी खिलवाड़ करने नहीं दे जाएगा. उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने भी कहा कि बिल के जरिए नकल गिरोह पर शिकंजा कसने का काम किया जाएगा. 

Trending news