सरकार की 'किसान मित्र ऊर्जा योजना' को लेकर BJP ने बताई खामियां, रामलाल शर्मा बोले...
Advertisement

सरकार की 'किसान मित्र ऊर्जा योजना' को लेकर BJP ने बताई खामियां, रामलाल शर्मा बोले...

मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना को लेकर भाजपा प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि इस योजना में अभी भी कई खामियां हैं. 

फाइल फोटो

Jaipur : मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना को लेकर भाजपा प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि इस योजना में अभी भी कई खामियां हैं. जिसके चलते किसान को इस योजना का फायदा नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा प्रदेश के अधिकांश किसानों के बिजली के बिल और बैंक खाते एक समान नहीं है. तो ऐसी स्थिति में सब्सिडी की राशि किसानों को कैसे मिल पाएगी? 

यह भी पढ़ें : Covid 19 की तीसरी लहर से नहीं होगा नुकसान, पढ़िए विशेष ज्योतिष आंकलन 

उन्होंने (Ramlal Sharma) कहा कि जब प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तब किसानों को राहत देने के लिए बिजली के बिलों में सब्सिडी योजना लागू की गई थी.इस सब्सिडी योजना के तहत 833 रुपये प्रतिमाह किसान को छूट मिलती थी. जो किसानों के बिलों में ही डेबिट होती थी और उसके बाद में शेष राशि किसानों (Farmers) को जमा करवानी होती थी. मुख्यमंत्री  ने कल मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना के द्वारा किसानों को राहत देने के लिए एक सब्सिडी योजना लागू की गई है और उस योजना के अंदर दावा किया गया है कि हम 12000 रुपये तक सालाना किसानों को राहत देने का काम करेंगे, लेकिन इस योजना का लाभ किसानों को तभी मिल सकता है जब किसानों के बिलों में ही सब्सिडी समायोजन किया जाएगा अन्यथा किसानों को इसका लाभ नहीं मिलेगा. 

शर्मा ने कहा अगर सरकार की मंशा किसानों को राहत देने की है तो सब्सिड़ी की राशि बिजली के बिलों में समायोजन किया जाना चाहिए.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी

यह भी पढ़ें : पढ़िए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे, साप्ताहिक राशिफल 18 से 24 जुलाई 2021

Trending news