कोरोना संक्रमित थी दोस्त की मां, चंडीगढ़ से अलवर बाइक से Remdesivir लेकर पहुंचा यार
Advertisement

कोरोना संक्रमित थी दोस्त की मां, चंडीगढ़ से अलवर बाइक से Remdesivir लेकर पहुंचा यार

Alwar News: कोरोना से पीड़ित साहिल की माता को इंजेक्शन मिलने से उनकी हालत में अब पहले से सुधार है. उनकी 7 मई से तबीयत खराब थी.

दोस्त की मां के लिए चंडीगढ़ से अलवर बाइक से Remdesivir लेकर पहुंचा युवक. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: दोस्ती के कई किस्से फिल्मों में बहुत सुने होंगे लेकिन रियल जिंदगी में दोस्ती की मिसाल बहुत कम देखने को मिलती है. हालांकि, समाज में आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो दोस्ती को अपने रिश्तेदारी से ज्यादा अहमियत देते हैं. दोस्त के साथ सुख-दुख में शामिल होकर अपनी दोस्ती का फर्ज निभाते हैं. ऐसे लोगों की दोस्ती की लोग मिसाल देते हैं. ऐसी ही दोस्ती अलवर शहर में देखने को मिली है.

दरअसल, चंडीगढ़ में रहने वाले अर्जुन बाली अलवर शहर के बनर्जी बाग निवासी अपने दोस्त साहिल सिंह राठौड़ की मां के कोरोना से बीमार होने पर चंडीगढ़ से बाइक पर अलवर रेमडेसीवीर इंजेक्शन लेकर पहुंचे. 420 किलोमीटर का यह सफर उन्होंने करीब 8 घंटे में पूरा किया.

ये भी पढ़ें-बच्चों के लिए खतरनाक होगी Corona की तीसरी लहर! बाल आयोग की बैठक में तय हुई Guideline

 

कोरोना से पीड़ित साहिल की माता को इंजेक्शन मिलने से उनकी हालत में अब पहले से सुधार है. उनकी 7 मई से तबीयत खराब थी. साहिल के पिता आर्मी में है जिस कारण अलवर के मिल्ट्री हॉस्पिटल में उसकी माता का इलाज चल रहा है. रेमडेसीवीर इंजेक्शन अलवर में उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. लेकिन चंडीगढ़ में जब अर्जुन को इस बात का पता चला तो वह बाइक से 13 मई की शाम 4 बजे चंडीगढ़ से निकले और रात करीब 12 बजे अलवर इंजेक्शन लेकर पंहुचे.

अर्जुन का हुआ स्वागत
चंडीगढ़ से अर्जुन के अलवर पहुंचने पर साहिल के परिजनों व भाजपा जिला अध्यक्ष संजय नरूका, जिला मंत्री जितेंद्र सिंह राठौड़ सहित अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया. उनके इस कार्य की सभी ने सराहना की.

ये भी पढ़ें-गांव में कोविड के इलाज के लिए सरकार ने पूरी की तैयारी, 1000 अतिरिक्त डॉक्टरों की लेंगे सेवा: गहलोत

11वीं कक्षा में हुई थी दोनों में दोस्ती
अर्जुन ने बताया कि साहिल और वह 11वीं कक्षा में चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय विद्यालय में साथ पढ़ते थे. तभी से वह लगातार साथ-साथ पढ़ रहे हैं और दोस्ती है. अभी दोनों चंडीगढ़ में ही डिफेंस की तैयारी कर रहे हैं. अर्जुन ने बताया कि कोरोना के चलते साहिल अलवर आ गया. जब उस से बात हुई तो इस घटना की जानकारी मिली. अभी वह अपने दोस्त के घर अलवर ही रुके हुए है.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Trending news