जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें - CS Niranjan Arya
Advertisement

जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें - CS Niranjan Arya

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि एनबीसीसी (भारत सरकार का उपक्रम) दिल्ली स्थित किदवई नगर की तर्ज पर जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें. 

मुख्य सचिव ने कहा कि एनबीसीसी की ओर से किदवई नगर योजना का बेहतरीन पुर्नविकास किया गया है.

Jaipur : मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि एनबीसीसी (भारत सरकार का उपक्रम) दिल्ली स्थित किदवई नगर की तर्ज पर जयपुर की गांधी नगर योजना के पुर्नविकास का श्रेष्ठ मॉडल तैयार करें. आर्य ने बुधवार को सचिवालय में यह निर्देश एनबीसीसी की ओर से गांधी नगर योजना के पुर्नविकास पर दिए गए प्रस्तुतिकरण के दौरान दिए.

मुख्य सचिव (CS Niranjan Arya) ने कहा कि एनबीसीसी की ओर से किदवई नगर योजना का बेहतरीन पुर्नविकास किया गया है. योजना में सचिव स्तर के अधिकारियों के निवास के लिए बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया है, जिसमें विधालय, कर्मशियल कॉम्पलेक्स आदि सुविधा सृजित की गई हैं.

उन्होंने कहा कि किदवई नगर की तर्ज पर ओल्ड एमआरईसी कैम्पस सहित गांधी नगर योजना का भी पुर्नविकास किया जाए. प्रस्तावित बहुमंजिला आवास योजना के पुर्नविकास कि लिए एनबीसीसी श्रेष्ठ मॉडल तैयार करे जिस पर आगामी बैठक पर विचार किया जाएगा. आर्य ने कहा कि गांधी नगर का पुर्नविकास राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना है, अतः इसका विकास सभी उकृतम संभावनाओं के परीक्षण करते हुए किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- गांधीवादी विचारक सुब्बाराव ने SMS में ली अंतिम सांस, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

इससे पूर्व एनबीसीसी कि प्रतिनिधिमंडल ने किदवई नगर योजना की विशेषताओं को एक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से मुख्य सचिव को अवगत करवाया. प्रतिनिधिमंडल ने गांधी नगर की प्रस्तावित पुर्नविकास योजना के फंडिंग पेर्टन पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की. बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव, पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

उल्लेखनीय है कि राज्य में पुर्नविकास योनजाओं के लिए राजस्थान सरकार एवं एनबीसीसी ने रियल इस्टेट ड्वलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन ऑफ राजस्थान लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम बनाया है.  

Trending news