ACB में बीवीजी कंपनी के भ्रष्टाचार का मामला, BJP नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

ACB में बीवीजी कंपनी के भ्रष्टाचार का मामला, BJP नेताओं ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान में जयपुर ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र में कचरा उठाने वाली कम्पनी बीवीजी के भुगतान के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो रिकॉर्डिंग के बाद एसीबी ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

राज्यपाल से इस मामले में न्याय की मांग की.

Jaipur : राजस्थान में जयपुर ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र में कचरा उठाने वाली कम्पनी बीवीजी के भुगतान के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो रिकॉर्डिंग के बाद एसीबी ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले में मुकदमा दर्ज होने से पहले और बाद में भी बीजेपी ने आरएसएस के पदाधिकारियों को बदनीयति से फंसाने के आरोप लगाए थे. अब सतीश पूनिया की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पदाधिकारियों से चर्चा करके दिल्ली दौरे से लौटने के बाद भारतीय जनता पार्टी इस मामले में और मुखर हो गई है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले में राजभवन के दरवाजे पर दस्तक दी है. नौ सदस्यों के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से मुलाकात करके इस मामले में ज्ञापन दिया. बीजेपी नेताओं (Rajasthan BJP) का कहना है कि सरकार राजनीतिक विद्वेष के आधार पर एसीबी का दुरूपयोग कर रही है. 

यह भी पढ़ें : Corona Lockdown में भी राजस्थानियों ने जमकर पी 'शराब', इस साल 1293 करोड़ का मुनाफा

प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल (Governor) मांग करते हुए कहा कि खुद राजभवन को इस पूरे मामले की पत्रावली मंगाकर विधिक समीक्षा करनी चाहिए और उसके बाद राज्य सरकार को राजभवन उचित दिशा-निर्देश भी दे. राठौड़ ने कहा कि सरकार की नीयत में खोट दिख रहा है और इसीलिए सरकार राष्ट्रवादी संगठन के प्रदेश प्रमुख को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. प्रतिपक्ष के उपनेता ने कहा कि अगर सरकार ने एसीबी के जरिये कोई कुत्सित प्रयास किया तो वे सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे. 

इधर इस मामले में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि राज्य सरकार के इशारे पर विश्व के प्रमुख राष्ट्रवादी संगठन की छवि को धूमिल करने के सुनियोजित षडयन्त्र का विरोध बीजेपी लगातार कर रही है. पूनिया ने कहा कि पिछले ढाई साल से प्रदेश में अराजकता का माहौल है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने जैसे बड़े मुद्दे हैं. जिन पर कांग्रेस सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है. पूनिया ने कहा कि हालात सुधारने की बजाय सरकार पुलिस और संवैधनिक संस्थाओं का दुरूपयोग करके बदले की राजनीति कर रही है. 

इससे पहले पूनिया की दिल्ली से वापसी के बाद सोमवार को भी पार्टी के प्रमुख नेताओँ ने लम्बी मन्त्रणा की थी. पार्टी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी भी दायर करने जा रही है. राजभवन में ज्ञापन देने वालों में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के साथ ही नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, सांसद रामचरण बोहरा, दीया कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष अजयपाल सिंह, प्रदेश मन्त्री जितेन्द्र गोठवाल शामिल रहे.

यह भी पढ़ें : Video: Dausa में महिला ने की गेटमैन की पिटाई, वजह जानकार कहेंगे- शाबाश! सही किया

Trending news