मंत्रिमंडल विस्तार नहीं राजस्थान में होगा पुनर्गठन, CM Ashok Gehlot ने दिए संकेत
Advertisement

मंत्रिमंडल विस्तार नहीं राजस्थान में होगा पुनर्गठन, CM Ashok Gehlot ने दिए संकेत

मंत्रिमंडल विस्तार, पुनर्गठन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने संकेत दे दिए हैं. 

फाइल फोटो

Jaipur: प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग सकता है. मंत्रिमंडल विस्तार, पुनर्गठन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने संकेत दे दिए हैं. सचिवालय में कर्मचारी संघ कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम ने संबोधित किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि आपका शपथ ग्रहण समारोह सही समय पर हुआ है. आपके शपथ गहण समारोह के साथ ही सरकार का भी मंत्रिमंडल पुर्नगठन का काम जल्द होगा. आपका शपथ ग्रहण समारोह पहले हो जाता तो हमारा मंत्रिमंडल पुर्नगठन का काम भी जल्द हो सकता था.

यह भी पढ़ें- Corona नियंत्रण के साथ स्वास्थ्य ढांचे में सुधार कर राजस्थान को मेडिकल हब बनाने का प्रयास: डॉ रघु शर्मा 

मुख्यमंत्री गहलोत के मंत्रिमंडल विस्तार, पुर्नगठन (Cabinet Expansion and Reshuffle) को लेकर दिए बयान के बाद सियासी हलकों में चर्चाएं तेज हो गई है. माना जा रहा है कि इसी सप्ताह मंत्रिमंडल पुनर्गठन किया जा सकता है. इसको लेकर आलाकमान से भी चर्चा कर ली गई है. अभी 30 सदस्यीय मंत्रीमंडल में 9 पद खाली है. पुर्नगठन में इनको भरा जाएगा. तीन मंत्रियों के पास अभी दोहरी जिमेदारी है. जिसमें हरीश चौधरी, रघु शर्मा और गोविंद सिंह डोटासरा शामिल हैं.  इन तीनों के मंत्रिमंडल से हटने पर मंत्रिमंडल में 12 मंत्रियों की जगह होगी. परफॉर्मेंस जातिगत सियासी और मिशन 2023 के समीकरणों के तहत कई मंत्रियों की छुट्टी होगी. 

Trending news