Rajasthan: REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 50 हजार करने के लिए हुआ यज्ञ, जानिए क्यों?
Advertisement

Rajasthan: REET भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 50 हजार करने के लिए हुआ यज्ञ, जानिए क्यों?

राजस्थान में रीट (Rajasthan Eligibility Exam for Teachers) भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या 31 हजार से 50 हजार करने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से जयपुर स्थित शहीद स्मारक (Shaheed Smarak Jaipur) पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. 

REET में पद बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया सरकार के लिए सदबुद्धि यज्ञ.

Jaipur: राजस्थान में रीट (Rajasthan Eligibility Exam for Teachers) भर्ती परीक्षा में पदों की संख्या 31 हजार से 50 हजार करने की मांग को लेकर पिछले दो महीनों से जयपुर स्थित शहीद स्मारक (Shaheed Smarak Jaipur) पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. धरने पर बैठे अभ्यर्थियों ने आज सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ कर अपनी मांग जल्द पूरी होने की प्रार्थना की. इसके साथ ही जब तक पदों की संख्या 50 हजार नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी रीट अभ्यर्थियों द्वारा दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Tourism: कोरोना के बावजूद राजस्थान में बढ़े सैलानी, जानिए 3 साल का हाल

गौरतलब है कि सरकार की ओर से 24 दिसम्बर 2018 को 31 हजार पदों पर रीट भर्ती की घोषणा की गई थी, लेकिन तीन साल बाद इस भर्ती परीक्षा होने के चलते अब प्रदेश की सरकारी स्कूलों में करीब 60 हजार थर्ड ग्रेड शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं. पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग को लेकर बेरोजगार हर रोज नए तरीकों से अपनी मांग पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. कल जहां बेरोजगारों ने मुंडन करवाकर अपना विरोध जताया, वहीं इससे पहले कड़ाके की सर्दी में अर्धनग्न प्रदर्शन और दंडवत रैली भी कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान बना बर्फीस्तान, करीब आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में पारा जमाव बिंदु पर

धरने पर बैठे रीट अभ्यर्थी हनुमान का कहना है कि पदों की संख्या बढ़ाने के लिए दो महीनों से धरने पर बैठे हैं. मुख्यमंत्री से मांग है कि पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया जाए. जिस प्रकार से सरकार तीन साल का जश्न मना रही है, इसलिए हमें उम्मीद है कि सरकार भी हमें पदों की संख्या बढाकर जश्न मनाने का मौका दे. प्रदेश के सैंकड़ों बेरोजगार मुख्यमंत्री की तरफ आस लगाए बैठे हैं. इसलिए सरकार जल्द से जल्द पदों की संख्या बढ़ाने का फैसला लेकर राहत दे.

Trending news