पटवार परीक्षा में पेपर देने के नाम पर ठगी का मामला, चंदवाजी पुलिस की बड़ी कार्रवाई
X

पटवार परीक्षा में पेपर देने के नाम पर ठगी का मामला, चंदवाजी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

चंदवाजी थाना पुलिस ने पटवारी भर्ती परीक्षा में ठगी के मामले में एक जने को गिरफ्तार किया है

पटवार परीक्षा में पेपर देने के नाम पर ठगी का मामला, चंदवाजी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Jaipur: चंदवाजी थाना पुलिस ने पटवारी भर्ती परीक्षा में ठगी के मामले में एक जने को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी प्रवीण गुर्जर चंदवाजी थाना इलाके के सुन्दरकाबास गांव का रहने वाला है. आरोपी अचरोल में पराक्रम डिफेंस एकेडमी नाम से संस्थान भी चलाता है. पुलिस ने बताया कि विराटनगर इलाका निवासी रूपेश गुर्जर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी प्रवीण उसका परिचित है.

यह भी पढ़ें-पटवार परीक्षा देते पकड़ी गई मुन्नाभाई गैंग से जुड़ा खुलासा, सेटलमेंट ऑफिस का बाबू निकला सरगना

आरोपी ने उसे पटवार भर्ती परीक्षा में पेपर 10 लाख उपलब्ध कराने का झांसा दिया और अन्य परिचितों को बताने को कहा. इस पर उसने अपने दूसरे परिचित गेंदीलाल और लालाराम को बात बताई. गेंदीलाल और लालाराम की बेटियां पटवार भर्ती परीक्षा दे रही थी. इसके बाद उसने दोनों की प्रवीण से फोन पर बात करवाई. प्रवीण ने उनसे परीक्षा से पहले पेपर उपलब्ध कराने का झांसा देकर 4लाख रुपये एडवांस में ले लिया और बाकी रकम बाद में देने को कहा. इस पर हमने प्रवीण के पिता को 4 लाख रुपये और ओरिजिनल डॉक्यूमेंट दे दिए.

आरोपी के पिता ने द्वितीय पारी की परीक्षा से पहले फोन पर प्रश्न पत्र लिखवाया. इस दौरान आरोपी प्रवीण भी मौके पर आ गया. परीक्षा खत्म होने के बाद पता चला कि आरोपियों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है और झूठा प्रश्न पत्र बनाकर गलत उत्तर बताए है. आरोपियों ने उन्हें यह बात किसी को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया तथा पूछताछ कर रही है.

Report- Amit Yadav

Trending news