नाबालिग बच्ची को बेचे जाने का मामलाः बोले मीणा 15 तक कार्रवाई नहीं हुई तो 16 को फिर मंत्री के घर पर दूंगा धरना
Advertisement

नाबालिग बच्ची को बेचे जाने का मामलाः बोले मीणा 15 तक कार्रवाई नहीं हुई तो 16 को फिर मंत्री के घर पर दूंगा धरना

जैसलमेर पुलिस ने पिछले दिनों की वैश्यावृत्ति के मामले में कार्रवाई की तो तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद नाबालिग बच्ची को महिला बाल विकास विभाग की सीडब्ल्यूसी के हवाले किया गया. 

 

डॉ. किरोड़ी मीणा पहुंचे मंत्री ममता भूपेश के घर.

जयपुरः नाबालिग किशोरी को वैश्यावृत्ति के दलदल में धकेले जाने का मामला ने एक बार फिर से व्यवस्था पर कई तरह के सवाल खड़े कर दिये हैं. राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने की पुलिस अधिकारियों समेत इस मामले में लिप्त दूसरे लोगों पर कार्रवाई की मांग है.साथ ही पीड़ित परिवार के पुनर्वास की भी मांग रखी है. नाबालिग बच्ची को वैश्यावृत्ति के दलदल में धकेले जानें का आखिर जिम्मेदार कौन है? 

दरअसल अलवर के ततारपुर से मां को ढूंढने जयपुर आ रही थी ये बच्ची.पर रास्ते में ही दलालों के हत्थे चढ़ गई. फिर एक के बाद एक दलालों के जरिए वैश्यावृत्ति में धकेला गया. खास बात यह है कि पिछले दिनों प्रताप नगर पुलिस ने वैश्यावृत्ति गिरोह पर कार्रवाई की थी. इस मामले में तत्कालीन एसएचओ पुरुषोत्तम महरिया ने नाबालिग बच्ची को दलाल के ही सुपुर्द कर दिया. पैसे लेकर पुलिस ने किशोरी को दलाल को बेच दी. फिर बच्ची बिकते–बिकते जैसलमेर तक पहुंच गई.

जैसलमेर पुलिस ने पिछले दिनों की वैश्यावृत्ति के मामले में कार्रवाई की तो तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद नाबालिग बच्ची को महिला बाल विकास विभाग की सीडब्ल्यूसी के हवाले किया गया. वहीं, जिला सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अमीन खां ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. किरोड़ी लाल मीणा ने की महिला और बाल विकास मंत्री ममता भूपेश से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार के प्रावधानों के तहत आर्थिक मदद की जाए पीड़ित परिवार की. साथ ही नाबालिक बच्ची को उसकी मां के सुपुर्द किया जाए.

यह भी पढ़ें- पंचायत समिति के दो कर्मियों को हटाने के लिए सदस्य लामबंद, DM और CEO को सौंपा ज्ञापन

नाबालिग किशोरी की मां को लेकर मंत्री ममता भूपेश से भी मिले किरोड़ी लाल. इस बीच उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास के तहत मकान की भी व्यवस्था की जाए. मननरेगा में पीड़ित परिवार को रोजगार दिलाने की भी मांग की गई. मंत्री ममता भूपेश ने दिया इस मामले में कार्रवाई और मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की तफ्तीश करवाकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे. वहीं, किरोड़ी लाल बोले, सरकार के पास है 15 मई तक कार्रवाई का समय. 15 तक कार्रवाई नहीं की तो 16 को फिर मंत्री ममता भूपेश के घर पर धरना दूंगा. 

 

Trending news