अयोध्या राम मंदिर निर्माण में चंदे के गबन की जांच कराए केंद्र सरकार: गहलोत
Advertisement

अयोध्या राम मंदिर निर्माण में चंदे के गबन की जांच कराए केंद्र सरकार: गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'इस पावन कार्य में मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट द्वारा ही आर्थिक हेर-फेर की अनैतिक गतिविधियां करने से देशभर के श्रद्धालु बेहद आहत हैं.'

गहलोत ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण में चंदे के गबन की जांच की मांग की है. (फाइल फोटो)

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में चंदे के गबन के आरोप मामले में ट्वीट कर केंद्र सरकार से जांच करवाने की मांग की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा है कि राजस्थान की जनता ने आस्था के साथ राम मंदिर निर्माण में देशभर में सर्वाधिक योगदान दिया था. लेकिन निर्माण कार्य की शुरुआत में ही चंदे के गबन की खबरों से आमजन की आस्था डिग गई है.

उन्होंने कहा कि कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है कि मिनटों में कैसे जमीन का दाम 2 करोड़ रुपये से 18 करोड़ रुपए हो गया. प्रदेश के बंशी पहाड़पुर से अवैध खनन कर गुलाबी पत्थर राम मन्दिर के लिए भेजा जा रहा था. हमने प्रयास किया कि इस पावन कार्य में अवैध तरीके से निकाला गया पत्थर ना जाए इसलिए हमने प्रयास कर यहां हो रहे पत्थर खनन के कार्य को भारत सरकार से लीगल तरीके से वैधता दिलवाई जिसका हमें संतोष है.

गहलोत ने आगे कहा, 'इस पावन कार्य में मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट द्वारा ही आर्थिक हेर-फेर की अनैतिक गतिविधियां करने से देशभर के श्रद्धालु बेहद आहत हैं. कोई सोच नहीं सकता था कि मंदिर निर्माण जैसे पवित्र काम में भी लोग घोटाले करने लगेंगे.'

सीएम ने लिखा है कि राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir)  घोटाले कि केन्द्र सरकार को अविलंब इस जांच करवानी चाहिए, जिससे लोगों की आस्था एवं विश्वास बना रहे. देशवासियों की आस्था के साथ खिलवाड़ के दोषियों को सजा मिल सके.

Trending news