बाल आयोग ने स्कूलों को दिए Online Classses के निर्देश, कोरोना केसेज पर जताई चिंता
Advertisement

बाल आयोग ने स्कूलों को दिए Online Classses के निर्देश, कोरोना केसेज पर जताई चिंता

कारोनो (Coronavirus) की दूसरी लहर के बाद स्कूलों में दोबारा पढ़ाई शुरू कर दी गई है. इधर स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आने लग हैं. 

स्कूलों को मिला Online Classses के निर्देश

Jaipur: राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने स्कूलों में बच्चों में बढ़ते  कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताई है. बेनीवाल (Sangeeta Beniwal) ने स्कूलों को ऑफ लाइन के साथ ऑन लाइन क्लास भी शुरू करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बच्चों-अभिभावकों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं करने की बात कही है.

कारोनो (Coronavirus) की दूसरी लहर के बाद स्कूलों में दोबारा पढ़ाई शुरू कर दी गई है. इधर स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आने लग हैं. एक दिन पहले ही शहर के जयश्री पेडीवाल स्कूल के हॉस्टल में 11 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कम्प मच गया था. इसकी जानकारी मिलने के बाद आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने इस तरह स्कूलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई.

यह भी पढ़ें- बढ़ते कोरोना को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से गहन मंथन, जानें क्या बोले मंत्री BD Kalla

आयोग अध्यक्ष बेनीवाल ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को पत्र लिखकर पूरी रिपोर्ट तलब की है. बेनीवाल ने कहा कि जिस प्रकार स्कूलों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, उनको ध्यान में रखते हुए ऑन लाइन क्लास शुरू करने की आवश्यकता है.

इस मामले में आयोग ने स्कूलों में ऑफ लाइन के साथ ही ऑन लाइन क्लास शुरू करने की सिफारिश की है. इससे बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. आयोग अध्यक्ष बेनीवाल ने स्कूल प्रबंधन से कहा कि वो बच्चों और उनके अभिभावकों पर स्कूल आने को लेकर बाध्य नहीं करें. ऑफ लाइन क्लास ले रहे बच्चों के लिए स्कूल में कोविड माकूल व्यवहार की सख्ती से पालना करवाई जाए.

Trending news