Chomu: BJP पार्षदों ने पालिका चेयरमैन पर लगाए मनमानी के आरोप, बोले- कर रहे भेदभाव
Advertisement

Chomu: BJP पार्षदों ने पालिका चेयरमैन पर लगाए मनमानी के आरोप, बोले- कर रहे भेदभाव

बीजेपी के पार्षदों ने नगर पालिका चेयरमैन पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं. 

बीजेपी के पार्षदों ने नगर पालिका चेयरमैन पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं.

Chomu: राजधानी जयपुर (Jaipur) की चौमूं नगरपालिका (Chomu Municipality) अक्सर विवादों में घिरी रहती है. 10 साल बाद चौमूं नगरपालिका के बोर्ड पर कांग्रेस (Congress) ने कब्जा किया है तो वहीं, इस बार भाजपा विपक्ष की भूमिका निभा रहा है. 

यह भी पढे़ं - Chomu News: विकास कार्यों में पॉलिटिक्स! BJP पार्षदों ने लगाया भेदभाव करने का आरोप

बीजेपी के पार्षदों ने नगर पालिका चेयरमैन पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं. वार्ड 11 से भाजपा के बाबूलाल यादव (Babulal Yadav) ने चेयरमैन विष्णु सैनी (Vishnu Saini) पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा पिछले 6 माह से नगरपालिका कोई काम नहीं करवा रही है. 

यह भी पढे़ं - Jaipur : चौमूं नगर पालिका की नाक के नीचे गंदगी के ढेर, मृत मवेशियों के शवों सड़ रहा बस स्टैंड

इतना ही नहीं, नगर पालिका में पिछले 6 महीने से कोई स्थाई अधिशासी अधिकारी नहीं है. उधार के अधिशासी अधिकारी से नगरपालिका काम चला रही है. शहर में धड़ल्ले से अवैध निर्माण किए जा रहे हैं तो वहीं पेयजल व्यवस्था बिगड़ी हुई है. 

अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप
नगरपालिका का अतिरिक्त प्रभार शाहपुरा के अधिशासी अधिकारी ऋषि देव ओला को दिया गया है. वे सप्ताह में 1 दिन चौमूं आते हैं और बन्द कमरे में बैठकर फाइलों पर हस्ताक्षर कर निकल जाते हैं या फिर चौमूं की फाइलें यहां से एक कर्मचारी शाहपुरा लेकर जाता है. 

बंद रहता है अधिशासी अधिकारी का चैम्बर 
इतना ही नहीं, पालिका में अधिशासी अधिकारी का चैम्बर अधिकांश तक बंद रहता है .दफ्तर में आने वाले लोगों के पालिका में कामकाज भी नहीं हो पाते हैं. पार्षद बाबूलाल यादव ने कहा कि चेयरमैन सत्ता के मद में चूर हैं. इसीलिए अपनी मनमानी करने पर तुले हैं. पालिका में स्थाई अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति नहीं होने के चलते शहर के विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं.

Reporter- Pradeep Soni

 

Trending news