Chomu: गर्मी से बचने के लिए पानी की हौद में उतरा सांड और इसके बाद...
Advertisement

Chomu: गर्मी से बचने के लिए पानी की हौद में उतरा सांड और इसके बाद...

 प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. जहां एक तरफ चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान हैं तो, वहीं बेजुबानों पर भी गर्मी का सितम कहर बन के ढाया हुआ है.

Chomu: गर्मी से बचने के लिए पानी की हौद में उतरा सांड और इसके बाद...

Chomu: प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. जहां एक तरफ चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान हैं तो, वहीं बेजुबानों पर भी गर्मी का सितम कहर बन के ढाया हुआ है. सूरज की किरणों की तपन से खुद को बचाने के लिए जानवर अपने लिए रोज नए नए  तरीके निकाल रहे है. ऐसा ही एक नायाब तरीका  राजधानी जयपुर के सामोद थाना इलाके में भी देखने को मिला. जहां  बांसा गांव में एक खेत में बने पानी के हौद में एक सांड अपनी गर्मी मिटाने के लिए उतर गया.  गर्मी मिटाने के चक्कर में वह इतने मजे लेने लगा कि बाहर आने का  उसे रास्ता ही नहीं मिला.

यह भी पढ़ेः  Baran Firing: पहले सुअर पर फायरिंग कर उसे भगाया, फिर दागी बच्चे पर गोली

बता दें कि , सांड जिस पानी की होद में गर्मी उतारने के लिए उतरा वह  लगभग 8 फिट गहरी बताई जा रही थी. खेत के मालिक रामेश्वर बराला ने बताया कि, सुबह जब वह उठ कर अपने खेत पर गये तो, वहां होद में सांड नहाता हुआ मिला. खेत के मालिक को देखते ही वह होद से बाहर आने की कोशिश करने लगा पर आ नहीं पा रहा था. जिसपर उसे बाहर निकलने की कोशिश भी की गई.  पर निकाल नहीं पाए. 

जिसके बाद इसकी सूचना सरपंच को दी गई. जिसके बाद सरपंच ने गौरक्षक दल के सदस्य मुकेश सोकिल को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने के बाद टीम  ने पहुंचकर अपने सदस्यों  के साथ मिलकर तकरीबन 3 घंटे के रेस्क्यू के बाद सांड को  होद से सही सलामत  बाहर निकाला. स्थानीय लोगो ने गौरक्षक टीम को धन्यवाद दिया.

Reporter: Pradeep Soni

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news