CM Ashok Gehlot ने दिए Rajasthan में Lockdown के संकेत, Twitter पर लिखा...
Advertisement

CM Ashok Gehlot ने दिए Rajasthan में Lockdown के संकेत, Twitter पर लिखा...

कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. 

फाइल फोटो

Jaipur: कोरोना संक्रमण (Corona infection) को रोकने के लिए राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) प्रदेश में सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. इस बाबत पांच सदस्य मंत्रिमंडल समूह मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट देगा.

दिन भर समूह के मंत्री अपने विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों से लेकर चर्चा करेंगे. वे लॉकडाउन या और अधिक पाबंदियों को लेकर होने वाले नुकसान और तैयारियों को लेकर रिपोर्ट बनाएंगे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में संपूर्ण Lockdown लगाने की तैयारी! 5 मंत्री CM को आज देंगे Report

इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेश में लॉक डाउन लगाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा कि, 'मैं राहुल गांधी जी के लॉक डाउन लगाने के बयान का पूरी तरह से समर्थन करता हूं. देश में राष्ट्रीय लॉकडाउन एकमात्र विकल्प बचा है. एक वर्ष से अधिक समय से - हमारे डॉक्टर, चिकित्सा कर्मचारी राष्ट्र के लिए अत्यधिक कार्यभार के तहत प्रदर्शन कर रहे हैं. हमने उनमें से कई को खो दिया है.

उन्होंने कहा कि 'दूसरी लहर हमें लगातार परेशान कर रही है. विशेषज्ञों और डॉक्टरों का मानना ​​है कि हम जितनी भी तैयारी करें वह पर्याप्त नहीं है. हम पहले से ही ऑक्सीजन, दवाओं और अन्य उपकरणों की कमी का सामना कर रहे हैं, जल्द ही हम मेडिकल स्टाफ की कमी का भी सामना करना पड़ सकता.

उन्होंने कहा कि 'सबसे गरीब लोगों, प्रवासी कामगारों और आम लोगों के लिए कठिनाइयों और दुखों से बचने के लिए, जैसे हमने पिछले साल देखा था - एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध लॉकडाउन वायरस की श्रृंखला को तोड़ने में मददगार हो सकता है और देश को बेहतर तैयार होने में मदद कर सकता है.

 

यह भी पढ़ें- Chomu: Covid के बढ़ते कहर के बाद भी नहीं मान रहे दुकानदार, शटर बंद कर बेच रहे साड़ियां

Trending news