केंद्रीय मंत्री अमित शाह और गजेंद्र सिंह पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- उनके हाथ में है क्या सरकार गिराना
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और गजेंद्र सिंह पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- उनके हाथ में है क्या सरकार गिराना

अमित शाह के 2023 तक सरकार नहीं गिराने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि उनके हाथ में है क्या सरकार गिराना.

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और गजेंद्र सिंह पर जमकर बरसे

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर बड़ा हमला बोला है. गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि नोर्थ ब्लॉक में अमित शाह के  ऑफिस में बैठकर राजस्थान सरकार को गिराने का षडयंत्र बनाया गया था. अमित शाह इसमें फेल हो गए. गजेंद्र सिंह का नाम लिए बगैर गहलोत ने कहा, षडयंत्र में शामिल एक मंत्री तो राजस्थान के ही थे, उनकी आवाज तो टेप में आई थी. गजेंद्र सिंह शेखावत अगर आवाज का नमूना दें दें तो पोल खुल जाएगी. 

यह भी पढे़ं- Congress की 'महंगाई हटाओ रैली' पर महामंथन खत्म, Amit Shah की रैली पर बरसे CM Gehlot

कांग्रेस की महंगाई हटाओ (Congress Rally in Jaipur) महारैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की गई थी. बैठक के बाद  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि अमित शाह सरकार गिराने की कोशिश करके देख लिया, राजस्थान की जनता को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उनका जुनून था जो फेल हो चुके- इन्होंने कर्नाटक, गुजरात, झारखंड, मध्यप्रदेश में हॉर्स ट्रैंडिंग की. देशभर में इस तरह का षड्यंत्र किया गया.  

अमित शाह के 2023 तक सरकार नहीं गिराने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि उनके हाथ में है क्या सरकार गिराना. उन्होंने प्रयास करके देख लिया, वे फेल हो गए और वो फेल हो चुके हैं. इनकी कितनी दुर्ग​ति हुई, इनके खुद के MLA सहयोग करने को तैयार नहीं हुए. उस समय राजस्थान से बीजेपी विधायकों को पोरबंदर ले जाने के लिए दो-दो प्लेन भेजे गए थे. एक प्लेन मुश्किल से गया, दूसरा खाली गया. इससे ज्यादा शर्मनाक बात क्या होगी ? वो बीजेपी के एमएलए पर शक करने लग गए कि कांग्रेस के टूटे न टूटे हमारे खुद के विधायक नहीं टूट जाएं.  जनता ने साथ दिया तो राजस्थान में माहौल ऐसा बन गया कि कोई इनका साथ देने को तैयार नहीं था, चाहे इनकी पार्टी के ​एमएलए ही क्यों न हो. यही हमारी बहुत बड़ी विजय  थी. 
 
सरकार गिराने की पोल खुल गई 
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सरकार गिराने का षडयंत्र धर्मेंद्र प्रधान के घर में भी बनाया था. उनके साथी-संगी थे, जिन्होंने सारी व्यवस्थाएं की थी लेकिन उनकी पोल खुल गई है. सरकार का बचना राजस्थानवासियों के लिए तो राहत की बात है ही, पूरे देश में चर्चा होती है कि राजस्थान की क्राइसिस को फेल किया. राजस्थान ने जो इतिहास बनाया है वह लोकतंत्र को बचाने के काम आएगा. ये लोग लोकतंत्र की हत्या कर रहे थे. संविधान की धज्जियां उड़ा रहे थे.  राजस्थान की जनता और विधायकों ने एनडीए सरकार का षडयंत्र फेल कर दिया. 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह पर भी बोला हमला
सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार गिराने के षडयंत्र में राजस्थान के एक मंत्री शामिल थे. गजेंद्र सिंह की आवाज तो ऑडियो टेप में भी आ चुकी है. वो आवाज का  नमूना देने को तैयार नहीं होते हैं, कोई न कोई तरीका निकालनकर बचते हैं. उनको आवाज का नमूना देना चाहिए, मालूम पड़ जाएगा, पोल खुल जाएगी कि किस रूप में आपने षडयंत्र में भाग लिया. गजेंद्र सिंह षडयंत्र में भाग लेने में शिरमोर थे, वे कम नहीं थे. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर उन्होंने मेरे ओएसडी लोकेश शर्मा पर दिल्ली में मुकदम कर दिया. 

जनता से लूटे पैसे वापस करने की क्या तरकीब है?
गहलोत ने कहा कि किस रूप में ये नेता और केंद्रीय मंत्री बन गए. पश्चिमी राजस्थान (Rajasthan News) के लोग बाड़मेर जैसलतमेर तक रो रहे हैं. आदर्श सोसाइटी, नवजीवन सोसाइटी की तरह तीसरी संजीवनी सोसाइटी के चार लोग जेल में बैठे हैं. अब बताइए कि अगर इनमें ईमानदारी है तो बताएं कि जनता से लूटे हुए पैसे वापस देने की क्या तरकीब है. ऐसे लोग केंद्र में मंत्री बनकर बेठे हैं. 

यह भी पढे़ं-  दुनिया में Omicron का डर लेकिन Jaipur जल्द हरा देगा इस नए वेरियंट को!

बीजेपी का राजनीतिक प्रस्ताव झूठ का पुलिंदा
सीएम गहलोत ने भाजपा की ओर से पारित किए गए राजनीतिक प्रस्ताव को झूठ का पुलिंदा बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के पास तथ्य नहीं है. बिना तथ्यों के बोल रहे है, जिससे दुर्गति हो रही है. जमानत जब्त हो रही है, उनके पास कुछ नहीं है. 

एतिहासिक रैली, एनडीए सरकार के पतन की शुरुआत
रैली को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि एतिहासिक होगी, महिलाएं और आम नागरिक बड़ी संख्या में शामिल होंगे. रैली एनडीए सरकार के पतन की शुरुआत है. राजस्थान में अगले चुनाव में कांग्रेस जीते उसकी शुरुआत है. प्रभारी मंत्रियों के दौरे में सामने आया कि लोगों में जबरदस्त उत्साह है.

Trending news