CM Gehlot ने CDS Bipin Rawat और अन्य सैन्य अधिकारियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- हमारे जवान पीछे नहीं हटते हैं
Advertisement

CM Gehlot ने CDS Bipin Rawat और अन्य सैन्य अधिकारियों को दी श्रद्धांजलि, कहा- हमारे जवान पीछे नहीं हटते हैं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि बिपिन रावत का एक बड़ा अनुभव रहा है. उनके इसी अनुभव के कारण उन्हें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बनाया गया था.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी श्रद्धांजलि

Jaipur: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और अन्य सैन्य अधिकारियों-कर्मियों को श्रद्धांजलि दी. अमर जवान ज्योति पर हुए इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मंत्रिपरिषद के सदस्य, अन्य जनप्रतिनिधि, सेना के अधिकारी-जवान और उनके परिजन के साथ राज्य सरकार (Rajasthan Government) के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि बिपिन रावत का एक बड़ा अनुभव रहा है. उनके इसी अनुभव के कारण उन्हें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बनाया गया था. उनका जाना देश के लिए बड़ी क्षति है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान के भी जवान इस हादसे में चले गए उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं. जवान सेना में जाने के साथ ही राजस्थान (Rajasthan News) का नहीं बल्कि देश का सैनिक बन जाता है और राजस्थान का इतिहास शुरू से ही रहा है कि किसी भी मोर्चे पर हमारे जवान पीछे नहीं हटते हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: प्रदेश में कड़ाके की सर्दी जारी, आने वाले दिनों में और गिरेगा तापमान

उन्होंने आगे कहा कि करगिल से लेकर अब तक जितने भी युद्ध हुए उन सब में राजस्थान के जवानों ने अपनी जान न्योछावर की है. इससे बड़ी बात यह है कि उनके परिजन एक तरफ बेटे की बॉडी आती है तो दूसरी तरफ कहते हैं कि मैं अपने दूसरे बेटे को भी फौज में भेजूंगा. यह अपने आप में देश के प्रति अपने प्रेम को झलकाता है. दरअसल हैलीकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter crash) में दिवंगत हुए भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सशस्त्र सेनाओं के अन्य अधिकारियों-कार्मिकों को आज अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

यह भी पढ़ें- Mahangai Hatao Rally: रणदीप सिंह सुरजेवाला पहुंचे जयपुर, केंद्र सरकार पर बोला हमला

इस दौरान मंत्रिपरिषद के सदस्य, अन्य जनप्रतिनिधि, सेना के अधिकारी-जवान और उनके परिजन के साथ राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की. हम आप को बता दे कि भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का एमआई-17 हेलीकॉप्टर (Mi-17 Helicopter) बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के नीलगिरी जिले के कुन्नूर ( Coonoor News) इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें देश ने अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा अन्य 11 सैनिकों को खो दिया. देश भर में इस घटना के बाद शोक का माहौल है. 

Trending news