प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान की सीएम गहलोत खुद करेंगे मॉनिटरिंग, किसी भी जिले में कर सकते हैं निरीक्षण
Advertisement

प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान की सीएम गहलोत खुद करेंगे मॉनिटरिंग, किसी भी जिले में कर सकते हैं निरीक्षण

2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान को राजस्थान सरकार ऐतिहासिक बनाने की पूरी तैयारी कर रही है. 

फाइल फोटो

Jaipur : 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान को राजस्थान सरकार ऐतिहासिक बनाने की पूरी तैयारी कर रही है. एक लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद इन अभियानों की मॉनिटरिंग के लिए फील्ड में निकल सकते हैं. जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) हेलीकॉप्टर से किसी भी जिले में जाकर निरीक्षण कर सकते हैं. 

सीएम कार्यालय की तरफ से मंत्रियों अपने प्रभार वाले जिलों में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं. अभियान को लेकर राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि प्रशासन गांव के संग अभियान में 21 विभागों के कामकाज का निस्तारण किया जाएगा. अभियान लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों की परेशानियों को दूर करेगा लोगों को राहत और देने के लिए एक तो नियमों में बदलाव किए गए हैं. ग्रामीणों को जो पहले बड़े अलर्ट होते थे उनके कानूनी अधिकार नहीं होता था, लेकिन अब एक्ट में बदलाव से उनको उनका स्वामित्व का अधिकार मिलेगा रास्तों के विवाद का निस्तारण किया जाएगा. 

यह भी पढ़े- PCC ने संगठन में नियुक्तियों का खाका किया तैयार, इस बार पार्टी ने निकाला ये नया फार्मूला

हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने कहा कि राजस्व विभाग ने प्रदेश में 300 तहसीलों के रिकॉर्ड को ऑनलाइन कर दिया है अभी साइन भी वैलिड है. अभियान के दौरान सरपंचों के विरोध पर हरीश चौधरी ने कहा इस तरह के विरोध सही नहीं है. आम आदमी को राहत देने के मकसद से इन अभियानों को चलाया जा रहा है. बरसों से जो काम अटके हुए हैं उनका लाभ ग्रामीणों को मिलेगा.

Trending news