CM Gehlot ने की स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर से मुलाकात, जानें अहम बातें
Advertisement

CM Gehlot ने की स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर से मुलाकात, जानें अहम बातें

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मुख्यमंत्री निवास पर भारत में स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर से मुलाकात की. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास पर भारत में स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर से मुलाकात की

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मुख्यमंत्री निवास पर भारत में स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर से मुलाकात की. गहलोत से श्री हैकनर की यह शिष्टाचार भेंट थी, मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने राजस्थान (Rajasthan) और स्विट्जरलैंड (Switzerland) के बीच आपसी सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए 20 और 21 जनवरी, 2022 को जयपुर में स्टेट इन्वेस्टर समिट 'इन्वेस्ट राजस्थान-2022' का आयोजन करने जा रही है. जिसमें स्विस निवेशकों की भी भागीदारी अपेक्षित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहन देने की दिशा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. इनमें एमएसएमई एक्ट-2019, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स - 2019), राजस्थान इंडस्ट्रियल डवलपमेंट पॉलिसी - 2019, सोलर एवं विण्ड पॉलिसी, वन स्टॉप शॉप प्रणाली जैसी कई महत्वपूर्ण नीतियां और कार्यक्रम लागू किए हैं.

यह भी पढ़ें-CM Gehlot ने रोडवेज रिटायर्ड कर्मचारियों को दिया दीवाली का तोहफा, करीब 476 करोड़ का होगा भुगतान

इन नीतिगत सुधारों से राजस्थान में निवेश का बेहतर वातावरण बना है. हैकनर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि निवेश की वृहद् सम्भावनाओं और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिए राजस्थान सरकार द्वारा लगातार लिए जा रहे फैसलों से स्विस कम्पनियों और निवेशकों में भी सकारात्मक संदेश गया है. वे इस समिट में भागीदारी के लिए दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें-बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, 2500 होमगार्ड नामांकन की प्रक्रिया इस तारीख से होगी शुरू

हैकनर ने बताया कि टूरिज्म के क्षेत्र में स्विट्जरलैंड दुनिया का एक अग्रणी देश है. इसी प्रकार राजस्थान भी पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केन्द्र है. इस दिशा में राजस्थान और स्विट्जरलैंड एक-दूसरे की विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए और भी आगे बढ़ सकते हैं. इस दौरान दोनों के बीच सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में पारस्परिक सहयोग पर भी चर्चा हुई.

Trending news