Rajasthan में ठंड ने दी दस्तक, दिन ही नहीं, रात के तापमान में भी आई गिरावट
X

Rajasthan में ठंड ने दी दस्तक, दिन ही नहीं, रात के तापमान में भी आई गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है.

Rajasthan में ठंड ने दी दस्तक, दिन ही नहीं, रात के तापमान में भी आई गिरावट

Jaipur: प्रदेश में सर्दी (Winter) का प्रवेश हो चुका है. बीते कुछ दिनों से प्रदेश में गुलाबी सर्दी की दस्तक ने अब लोगों को राहत देना शुरू कर दिया है. 

बीते दो दिनों से रात के तापमान में हो रही गिरावट और सुबह-शाम सर्दी के अहसास के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है और आने वाले कुछ दिनों में रात के तापमान में करीब 3 डिग्री तक की गिरावट के साथ लोगों को जल्द ही सर्दी सताती हुई भी नजर आएगी.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में आगामी दिनों में झमाझम बारिश करेगी परेशान! जानें क्या है आज का मौसम हाल

 

बीते 24 घंटों में रात के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है. बीत की जाए बीते 24 घंटों में रात के तापमान में करीब 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा चुकी है. साथ ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 20 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया. भीलवाड़ा में 15.4 डिग्री के साथ सबसे सर्द रात दर्ज की गई तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 16 डिग्री के नीचे पहुंच चुका है.

बीती रात करीब 2 डिग्री तक गिरा रात का तापमान
अजमेर 18 डिग्री, भीलवाड़ा 15.4 डिग्री, वनस्थली 18.8 डिग्री
अलवर 17 डिग्री, पिलानी 15.5 डिग्री, सीकर 17.5 डिग्री,
बूंदी 18.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 15.9 डिग्री, डबोक 15.6 डिग्री
जैसलमेर 19.6 डिग्री, बीकानेर 19.4 डिग्री, चूरू 15.5 डिग्री
श्रीगंगानगर 18.3 डिग्री, करौली 19.2 डिग्री, नागौर 17.8 डिग्री
टोंक में 19.9 डिग्री दर्ज किया गया बीती रात का तापमान

रात के भी तापमान में गिरावट
रात के तापमान में जहां लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है तो वहीं दिन में मौसम शुष्क बना रहने के चलते दिन का तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है. बीते दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया.

पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता  
मौसम विभाग के अनुसार, 23 और 24 अक्टूबर को एक बार फिर से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल सकता है, जिसके चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर, चूरू और सीकर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तरी भागों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान दिन और रात के तापमान में करीब 3 डिग्री तक गिरावट की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

 

Trending news