कांग्रेस का डिजिटल मेंबरशिप अभियान, campaign के लिए नियुक्तियों का दौर जारी
Advertisement

कांग्रेस का डिजिटल मेंबरशिप अभियान, campaign के लिए नियुक्तियों का दौर जारी

वरिष्ठ कांग्रेस नेता के राजू ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर डिजिटल मेंबरशिप अभियान (Congress digital membership campaign) के संबंध में राजस्थान के नेताओं की बैठक ली.बैठक में डिजिटल मेंबरशिप का खाका तैयार करते हुए नेताओं को 50 लाख मेंबर्स का टारगेट पूरा करने के निर्देश दिए.

कांग्रेस का डिजिटल मेंबरशिप अभियान

Jaipur: वरिष्ठ कांग्रेस नेता के राजू ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर डिजिटल मेंबरशिप अभियान (Congress digital membership campaign) के संबंध में राजस्थान के नेताओं की बैठक ली. बैठक में डिजिटल मेंबरशिप का खाका तैयार करते हुए नेताओं को 50 लाख मेंबर्स का टारगेट पूरा करने के निर्देश दिए.

बैठक में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आबिद कागजी, एससी विभाग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल, ओबीसी विभाग के अध्यक्ष श्रवण तंवर, एसटी विभाग के अध्यक्ष शंकरलाल मीणा, डिजिटल अभियान के राष्ट्रीय संयोजक विशाल मीणा और राज्यसभा सांसद नीरज डांगी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का बड़ा ऐलान, कोटा के हर घर तक पहुंचेगा चंबल का पानी

बैठक के बाद विशाल मीणा (Vishal Meena) ने बताया कि अभियान के तहत राजस्थान (Rajasthan News) में 50 लाख सदस्य बनाने का टारगेट रखा गया है. अभी अभियान के तहत चीफ एनरोलर्स नियुक्त किए जाने हैं. चीफ एनरोलर्स बूथ लेवल पर एनरोलर्स बनाएंगे. एनरोलर्स कांग्रेस पार्टी के ऐप (Congress Party App) के जरिए लोगों को मेंबर बनाएंगे.

अभियान के लिए नियुक्तियों का दौर जारी है. आगामी 5 से 7 दिन में सभी नियुक्तियां पूरी कर ली जाएंगी. अभियान में इस बात पर विशेष जोर दिया जाएगा कि मेंबर शिप में सभी जाति और धर्म के लोग जुड़े जाएं. एनरोलर्स भी सभी जाति और धर्म के बनाए जाएंगे. इसीलिए आज एससी, एसटी, ओबीसी (SC-ST and OBC) और माइनॉरिटी के नेताओं के साथ बैठक की गई है.

हर बूथ पर एक-एक महिला एनरोलर्स भी नियुक्त की जाएगी ताकि अभियान में महिलाओं की भागीदारी भी बढ़ाई जा सके. बैठक में यह भी सुझाव आया कि रिजर्व सीट वाली विधानसभा क्षेत्रों में रिजर्व कैटेगरी के लोगों को अधिक नियुक्त किया जाए, ताकि एससी, एसटी, ओबीसी और माइनॉरिटी के लोग ज्यादा से ज्यादा सदस्यता ले सके. डिजिटल अभियान की प्रक्रिया के तहत पूरे राजस्थान में हम 7 फरवरी से पहले 1 लाख एनरोलर्स बना लेंगे. 

यह भी पढ़ें- REET Recruitment: भर्तियों में हो रहे फर्जीवाड़े को लेकर बेरोजगारों में आक्रोश, Upen Yadav ने उठाए गहलोत सरकार पर सवाल

एनरोलर्स को अभियान समाप्ति यानि 31 मार्च तक 100 लोगों को मेम्बर बनाना है. ऑनलाइन और ऑफलाइन मेंबरशिप में अंतर स्पष्ट करते हुए विशाल मीणा ने कहा कि ऑफलाइन मेंबर से मैं आवेदन प्रक्रिया में कई त्रुटियां रह जाती है. ऑनलाइन मेंबरशिप में वोटर आईडी (Voter ID) और अन्य वैधानिक दस्तावेजों के आधार पर त्रुटिरहित जानकारी हमारे पास पहुंच जाएगी, जो कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) के पास सुरक्षित रहेगी. राजस्थान में अभियान शुरू होने में देरी पर कहा कि यह बात सही है कि राजस्थान में यह अभियान थोड़ा देरी से शुरू हुआ लेकिन यहां 7 फरवरी के बाद अभियान स्पीड पकड़ेगा और अभियान समाप्ति तक हम 50 लाख मेंबर का टारगेट पूरा कर लेंगे.

Trending news